Saturday, 21 May, 2022
होमराजनीतिगोवा चुनाव के लिए केजरीवाल ने पेश किया 13 सूत्री एजेंडा, कहा- BJP, कांग्रेस से तंग आ चुके हैं लोग

गोवा चुनाव के लिए केजरीवाल ने पेश किया 13 सूत्री एजेंडा, कहा- BJP, कांग्रेस से तंग आ चुके हैं लोग

केजरीवाल ने कहा कि पहले जनता के पास ऑप्शन नहीं था, एक बार बीजेपी और एक बार कांग्रेस आ रही थी, लोग इससे तंग आ चुके और अब वो बदलाव चाहते हैं.

Text Size:

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को गोवा विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के लिए 13 सूत्री एजेंडा पेश किया है.

केजरीवाल ने कहा कि गोवा के लोग 14 फरवरी को होने वाले चुनावों के लिए काफी उत्साहित हैं और उन्हें लग रहा है कि इस बार असली बदलाव आएगा.

उन्होंने कहा कि राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद युवाओं को रोजगार मिलेगा और जिन लोगों को नहीं मिल पाएगा उन्हें तीन हजार रुपए प्रति माह दिया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी सत्ता आने के छह महीने के भीतर भूमि अधिकार दिए जाएंगे.

13 सूत्री एजेंडा में केजरीवाल ने बताया कि माइनिंग की शुरुआत होगी, भूमि अधिकार दिए जाएंगे, शिक्षा और स्वास्थ्य क्रांति होगी, भ्रष्टाचार खत्म होगा, महिलाओं को एक हजार रुपए प्रति महीने मिलेंगे, किसानों की समस्या खत्म की जाएगी, व्यापार और टूरिज्म बढ़ाया जाएगा. साथ ही बिजली और पानी मुफ्त मिलेगा और सड़कें दुरुस्त की जाएंगी.


यह भी पढ़ें: UP चुनाव से ठीक पहले योगी आदित्यनाथ सरकार क्यों छोड़ रहे हैं मंत्री, ये हैं 5 कारण


नया गोवा बनाएंगे: केजरीवाल

केजरीवाल ने दिल्ली में अपनी सरकार का उदाहरण देते हुए कहा कि हमने वहां काम कर के दिखाया है. उन्होंने कहा कि आजाद भारत की सबसे ईमानदार पार्टी है आम आदमी पार्टी.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

केजरीवाल ने कहा कि पहले जनता के पास ऑप्शन नहीं था, एक बार बीजेपी और एक बार कांग्रेस आ रही थी, लोग इससे तंग आ चुके और अब वो बदलाव चाहते हैं.

उन्होंने कहा, ‘हम नया गोवा बनाएंगे और यहां की राजनीति बदलेंगे. केजरीवाल ने कहा कि मुझे सड़के और विकास करना आता है, जोड़-तोड़ करना नहीं.’


यह भी पढ़ें: कंपनियां चांदी काट रही हैं, और सरकार की टैक्स से कमाई नहीं बढ़ी तो छूटों की समीक्षा करे


पीएम मोदी की सुरक्षा पर हो रही राजनीति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा चूक पर केजरीवाल ने कहा कि उनकी सुरक्षा अहम है लेकिन इस पर राजनीति हो रहा है जो कि ठीक नहीं है.

बता दें कि पंजाब में प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में हुई चूक की जांच सुप्रीम कोर्ट द्वारा बनाई कमेटी कर रही है.

नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘उन्होंने हमारे विधायकों को गिरफ्तार कराया, हमारी जांच कराई लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला. हमारी नीयत साफ है.’

बता दें कि 14 फरवरी को गोवा की 40 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होना है. नतीजे 10 मार्च को आएंगे. इस बार गोवा में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस भी मैदान में है. राज्य में अभी भारतीय जनता पार्टी की सरकार है.


यह भी पढ़ें: ‘कब मिलेंगे समान अधिकार’: पद्मश्री वीरेंद्र सिंह ने फिर की पैरा-एथलीट्स के दर्जे की मांग, सरकार ने ये कहा


 

share & View comments