Saturday, 2 July, 2022
होमराजनीतिमहाराष्ट्र के राजनीतिक संकट पर कांग्रेस की बैठक आज, कमलनाथ सहित अन्य वरिष्ठ नेता होंगे मौजूद

महाराष्ट्र के राजनीतिक संकट पर कांग्रेस की बैठक आज, कमलनाथ सहित अन्य वरिष्ठ नेता होंगे मौजूद

कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता कमलनाथ को ऑब्जर्वर नियुक्त किया है. कमलनाथ देर रात मुंबई पहुंचे और आज वह विधायकों के साथ एक महत्त्वपूर्ण बैठक करेंगे.

Text Size:

महाराष्ट्रः महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट को देखते हुए ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के ऑब्जर्वर कमलनाथ की देखरेख में कांग्रेस के विधायकों की बैठक होगी.

कमलनाथ, सीएलपी नेता और मंत्री बालासाहब थोराट के घर पर आए. इस मीटिंग में 43 विधायक मौजूद रहेंगे. महाराष्ट्र के कांग्रेस सूत्रों ने बताया.

कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता कमलनाथ को ऑब्जर्वर नियुक्त किया है. कमलनाथ देर रात मुंबई पहुंचे और आज वह विधायकों के साथ एक महत्त्वपूर्ण बैठक करेंगे.

महाराष्ट्र के कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक कमलनाथ के साथ बैठक में महाराष्ट्र के महासचिव इंचार्ज एचके पाटिल, राज्य पार्टी अध्यक्ष नाना पटोले. राज्य कैबिनेट मंत्री बाला साहेब थोराट, अशोक चव्हाण और अन्य वरिष्ठ नेता होंगे.

सूचना के मुताबिक कुल 44 कांग्रेस विधायकों में से 43 विधायक इस मीटिंग में मौजूद रहेंगे. वहीं पिछले सोमवार को की गई मीटिंग में 42 विधायक मौजूद थे. लेकिन आज की मीटिंग में चंद्रपुर के विधायक सुभाष धोते भी मौजूद रहेंगे.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

इस बात की भी संभावना है कि विधायकों से बैठक के बाद कमलनाथ और अन्य वरिष्ठ नेता उद्धव ठाकरे से मुलाकात कर सकते हैं.

बता दें कि शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में महाराष्ट्र के बागी विधायकों का एक समूह बुधवार को सुबह गुवाहाटी पहुंच गया. वहीं बागी विधायकों में से एक महाराष्ट्र के मंत्री संदीपन भूमरे ने एक टीवी चैनल से फोन पर बातचीत में कहा, ‘हमें शिवसेना के नेतृत्व से कोई शिकायत नहीं है. हमने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के समक्ष हमारी शिकायतें रखी थीं कि राकांपा और कांग्रेस के मंत्रियों के साथ काम करना मुश्किल होता जा रहा है. हमारे लिए उनके मंत्रियों से प्रस्तावों और काम संबंधी मंजूरी लेना बहुत मुश्किल हो गया है.’

इस बीच, शिवसेना के एक अन्य बागी विधायक संजय शिरष्ठ ने एक टीवी चैनल को बताया कि पार्टी के 35 विधायक गुवाहाटी में हैं। उन्होंने कहा, ‘आज शाम तक कुछ और विधायक हमारे साथ आएंगे. हमें तीन निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन हासिल है.’


यह भी पढ़ेंः हम राकांपा और कांग्रेस के काम करने के तरीके से नाराज हैं : महाराष्ट्र के बागी विधायक


 

share & View comments