scorecardresearch
Friday, 12 July, 2024
होमराजनीतिकुछ नेताओं के मौजूद न हो पाने से ‘INDIA’ गठबंधन की बैठक टली : कांग्रेस सूत्र

कुछ नेताओं के मौजूद न हो पाने से ‘INDIA’ गठबंधन की बैठक टली : कांग्रेस सूत्र

सूत्रों ने बताया कि अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर इस गठबंधन की ‘अनौपचारिक समन्वय बैठक’ होगी, जिसमें इस गठबंधन में शामिल पार्टियों के संसदीय दल के नेता शामिल होंगे.

Text Size:

नई दिल्ली : विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के कुछ घटक दलों के प्रमुख नेताओं की अनुपलब्धता के चलते बुधवार को होने वाली गठबंधन की प्रस्तावित बैठक फिलहाल स्थगित कर दी गई है.

गठबंधन के प्रमुख घटक दल कांग्रेस के सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

सूत्रों ने बताया कि अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर इस गठबंधन की ‘अनौपचारिक समन्वय बैठक’ होगी, जिसमें इस गठबंधन में शामिल पार्टियों के संसदीय दल के नेता शामिल होंगे.

सूत्रों का कहना है, ‘‘तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और द्रमुक के नेता एमके स्टालिन चक्रवात के कारण पैदा हुए हालात के चलते बैठक में शामिल नहीं हो सकते थे. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अस्वस्थ हैं तथा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के परिवार में वैवाहिक कार्यक्रम है. ऐसे में आगे की तिथि के लिए बैठक को स्थगित किया गया है.’’

यह बैठक ऐसे समय होने वाली थी जब मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के हालिया विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है. कांग्रेस ने तेलंगाना में जीत दर्ज की है.

अगले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का मुकाबला करने के लिए 26 विपक्षी दलों ने ‘इंडिया’ गठबंधन बनाया है.

‘इंडिया’ गठबंधन की अब तक तीन बैठक पटना, बेंगलुरु और मुंबई में हो चुकी हैं. गठबंधन के घटक दलों के नेताओं की पिछले दिनों मुंबई में हुई बैठक में गठबंधन के भविष्य के कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार करने के लिए 14 सदस्यीय समन्वय समिति का गठन किया गया था.


यह भी पढे़ं : सपा प्रवक्ता बोले- ‘INDIA’ गठबंधन की मीटिंग में नहीं जाएंगे अखिलेश, बैठक की पहले से नहीं थी जानकारी


 

share & View comments