Thursday, 2 February, 2023
होमराजनीतिराजस्थान में राहुल के साथ 'भारत जोड़ो यात्रा' में एक दिन सिर्फ महिलाएं होंगी शामिल

राजस्थान में राहुल के साथ ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में एक दिन सिर्फ महिलाएं होंगी शामिल

जयराम रमेश ने लंच ब्रेक के दौरान एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा की दस दिसंबर को भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ महिलाएं चलेंगी.

Text Size:

नई दिल्ली:  राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को आज पूरे तीन महीने हो गए हैं. फिलहाल ये यात्रा राजस्थान में जारी है. इस दौरान पार्टी के नेता और प्रवक्ता जयराम रमेश ने कहा कि 10 दिसंबर को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में राहुल गांधी के साथ केवल महिलाएं ही चलेंगी.

इससे पहले मध्य प्रदेश में भी राहुल गांधी के साथ यात्रा में एक दिन केवल महिलाओं ने हिस्सा लिया था.

राजस्थान में चल रही भारत जोड़ो यात्रा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट, पीसीसी अध्य्क्ष गोविंद सिंह समेत कांग्रेस के कई बड़े नेता शामिल हुए. राहुल गांधी के स्वागत के दौरान अशोक गहलोत, कमलनाथ और सचिन पायलट के साथ राहुल गांधी ने सहरिया नृत्य किया था.

राजस्थान पहुंची राहुल की यात्रा का आज तीसरा दिन है. यात्रा में लगभग दस किलोमीटर चलने के बाद राहुल गांधी ने गोपालपुरा में कांग्रेस नेता और पूर्व उपप्रधान अशोक मीणा की खेत पर बने एक मकान के छत पर नाश्ता किया.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

जयराम रमेश ने लंच ब्रेक के दौरान एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा की दस दिसंबर को भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ महिलाएं चलेंगी.

जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा ‘कोटा ग्रामीण ज़िले के दरा क्षेत्र से लेकर मंडाना तक 13 किलोमीटर के सफ़र में लोगों का हुजूम साथ चलता रहा. राजस्थान में यात्रा हर दिन पिछले दिन का रिकॉर्ड तोड़ रही है. यह वाकई शानदार है.

राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के साथ रविवार को मध्यप्रदेश से राजस्थान में प्रवेश किया था. भारत जोड़ो यात्रा में शामिल राजस्थान पहला राज्य है जहां कांग्रेस की सरकार हैं.

राजस्थान में राहुल की यात्रा जिन 18 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी उनमें से 12 क्षेत्रों में कांग्रेस का ही दबदबा है जबकि 6 सीटे बीजेपी के पास है.


यह भी पढ़ें: ’20 साल का प्रोजेक्ट’- आंध्र में जहां कांग्रेस के पास एक भी सीट नहीं, पार्टी को उम्मीद भारत जोड़ो से ‘शुरुआत’ होगी


share & View comments