Wednesday, 29 June, 2022
होमराजनीतिमुख्यमंत्री विजयन का RSS पर बड़ा आरोप, कहा- केरल में संघ का साम्प्रदायिक एजेंडा नाकाम हो गया

मुख्यमंत्री विजयन का RSS पर बड़ा आरोप, कहा- केरल में संघ का साम्प्रदायिक एजेंडा नाकाम हो गया

मुख्यमंत्री विजयन ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने अपने साम्प्रदायिक दुष्प्रचार को फैलाकर और लोगों के मन में शंकाएं पैदा करके सार्वजनिक विमर्श को दूषित करने की कोशिश की.

Text Size:

तिरुवनंतपुरम: केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि राज्य में वाम आंदोलन की मजबूत उपस्थिति के कारण संघ परिवार के साम्प्रदायिक एजेंडा को बल नहीं मिला.

विजयन ने कम्युनिस्ट क्रांतिकारी पी. कृष्ण पिल्लई की याद में एक अध्ययन केंद्र का उद्घाटन करते हुए कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने अपने साम्प्रदायिक दुष्प्रचार को फैलाकर और लोगों के मन में शंकाएं पैदा करके सार्वजनिक विमर्श को दूषित करने की कोशिश की.

उन्होंने हाल में थालास्सेरी जुलूस निकालने, साम्प्रदायिक नारेबाजी और हलाल भोजन को लेकर विवाद पर भी आरएसएस पर निशाना साधा. विजयन ने कहा, ‘उन्होंने वाम मोर्चे को कमजोर करने के लिए विभिन्न साम्प्रदायिक एजेंडा अपनाने की कोशिश की लेकिन नाकाम हो गए. अब वे सार्वजनिक विमर्श को बिगाड़ने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. वे सार्वजनिक जीवन के हर संभव क्षेत्र में अपना साम्प्रदायिक एजेंडा ला रहे हैं.’


यह भी पढ़ें: प्रशांत किशोर ने फिर साधा राहुल गांधी पर निशाना, कहा- कांग्रेस का नेतृत्व किसी एक व्यक्ति का दैवीय अधिकार नहीं


 

share & View comments