Saturday, 21 May, 2022
होमराजनीतिPM मोदी से मिले नीतीश, कहा- जाति आधारित जनगणना से विकास योजनाएं प्रभावी ढंग से लागू हो सकेंगी

PM मोदी से मिले नीतीश, कहा- जाति आधारित जनगणना से विकास योजनाएं प्रभावी ढंग से लागू हो सकेंगी

बिहार के नीतीश कुमार समेत 10 दलों के प्रतिनिधिमंडल ने जाति आधारित जनगणना के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की.

Text Size:

नई दिल्ली: बिहार के 10 दलों के प्रतिनिधिमंडल ने जाति आधारित जनगणना को समर्थन देते हुए सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जाति आधारित जनगणना से विकास योजनाओं को प्रभावी ढंग से तैयार करने में मदद मिलेगी.

जाति जनगणना पर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ बैठक पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि इस मुद्दे पर बिहार और पूरे देश के लोगों की राय एक जैसी है. हमारी बात सुनने के लिए हम पीएम के शुक्रगुजार हैं. अब, उन्हें इस पर निर्णय लेना है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के प्रतिनिधिमंडल की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद कहा कि जाति आधारित जनगणना से विकास योजनाओं को प्रभावी ढंग से तैयार करने में मदद मिलेगी.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

प्रतिनिधिमंडल में शामिल राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि

अगर पशु एवं पेड़ गिने जा सकते हैं, तो लोग भी गिने जा सकते हैं. उन्होंने कहा कि जाति आधारित जनगणना गरीब हितैषी ऐतिहासिक कदम साबित होगा.

तेजस्वी से सवाल किया गया कि क्या राजद और जनता दल (यूनाइटेड) (जदयू) करीब आ रहे हैं, तो उन्होंने जवाब दिया कि विपक्ष ने हमेशा जन-समर्थक और राष्ट्र-समर्थक कदमों के लिए सरकार का समर्थन किया है.

राजद नेता ने कहा अगर जानवर, पेड़ गिने जा सकते हैं, तो लोग भी गिने जा सकते हैं; जाति जनगणना ऐतिहासिक होगी गरीब हितैषी उपाय.

(भाषा और एएनआई के इनपुट्स के साथ)

share & View comments