Friday, 27 May, 2022
होमराजनीतिअपना दल और निषाद पार्टी के साथ UP चुनाव लड़ेगी BJP, नड्डा ने दिया 'NDA 300 पार' का नारा

अपना दल और निषाद पार्टी के साथ UP चुनाव लड़ेगी BJP, नड्डा ने दिया ‘NDA 300 पार’ का नारा

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बताया कि सीटों को लेकर अपना दल और निषाद पार्टी के बीच काफी विस्तार से चर्चा हुई है और सीटों को लेकर बाद में जानकारी दी जाएगी.

Text Size:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपना दल और निषाद पार्टी के साथ मिलकर राज्य की सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है. हालांकि अभी सीट बंटवारे को लेकर बात पक्की नहीं हुई है.

भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने बुधवार को कहा, ‘उत्तर प्रदेश में फिर एक बार, एनडीए 300 पार..’

नड्डा ने कहा, ‘लोकसभा चुनाव में भी हम सब साथ उतरे थे और 2022 के विधानसभा चुनाव में भी अपना दल और निषाद पार्टी के साथ मिलकर भाजपा उत्तर प्रदेश में सभी 403 सीटों पर उतरेंगे.’

नड्डा ने बताया कि सीटों को लेकर अपना दल और निषाद पार्टी के बीच काफी विस्तार से चर्चा हुई है और सीटों को लेकर बाद में जानकारी दी जाएगी.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

दिल्ली में भाजपा की सीईसी की बैठक के बाद ये फैसला लिया गया है. इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, अनुराग ठाकुर, योगी आदित्यनाथ, जेपी नड्डा, अनुप्रिया पटेल, संजय निषाद समेत कई नेता शामिल थे.


यह भी पढ़ें: मणिपुर में 52% हुआ वैक्सीनेशन, चुनाव वाले किसी भी राज्य की तुलना में तीसरी सबसे कम टीकाकरण दर


‘उत्तर प्रदेश में कानून का राज’

जेपी नड्डा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अब कानून का राज है न कि पहले की तरह माफिया पनप रहे हैं.

योगी आदित्यनाथ सरकार की तारीफ करते हुए नड्डा ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश में डबल इंजन की सरकार ने प्रदेश के विकास में एक नई छलांग लगाई है और प्रदेश के विकास को गति दी है.’

उन्होंने कहा, ‘उत्तर प्रदेश में पांच साल पहले पलायन हो रहा था, गुंडागर्दी हो रही थी, अपहरण हो रहे थे, सरकार के सहयोग से माफिया पनप रहे थे. भाजपा सरकार के पिछले पांच साल की सरकार में ये सभी अराजक चीजें समाप्त हो गई हैं. आज उत्तर प्रदेश में कानून का राज है.’

इस मौके पर अपना दल की अनुप्रिया पटेल ने कहा कि पिछले तीन चुनावों से अपना दल और भाजपा एक साथ चुनाव लड़ी है. और इन चुनावों में भी हम मजबूती से चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे. संजय निषाद ने भी गठबंधन के साथ चुनाव में जीतने का दावा किया.

उत्तर प्रदेश में सात चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसके लिए भाजपा ने आज ही 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.


यह भी पढ़ें: UP में BJP के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, वरुण, मेनका गांधी और अजय मिश्र टेनी का नाम नहीं


 

share & View comments