Saturday, 25 June, 2022
होमराजनीतिBJP की उत्तराखंड, गोवा चुनाव की पहली लिस्ट में पर्रिकर के बेटे को जगह नहीं, खटीमा से लड़ेंगे धामी

BJP की उत्तराखंड, गोवा चुनाव की पहली लिस्ट में पर्रिकर के बेटे को जगह नहीं, खटीमा से लड़ेंगे धामी

बीजेपी ने उत्तराखंड और गोवा विधानसभा चुनाव के लिए कैंडीडेट्स की पहली लिस्ट जारी कर दी है. उत्तराखंड में 59 और गोवा में 34 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग गई है.

Text Size:

नई दिल्लीः बीजेपी ने गुरुवार को गोवा और उत्तराखंड के आगामी विधानसभा चुनावों के लिए कैंडीडेट्स की पहली लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने उत्तराखंड के लिए 59 उम्मीदवारों और गोवा के लिए 34 उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगा दी है.

उत्तराखंड के मौजूदा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खटीमा सीट से लड़ेंगे जबकि उत्तराखंड के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक हरिद्वार से मुकाबले में उतरेंगे.

हाल में राज्य में राजनीति में काफी उथल-पुथल रही. बुधवार को बीजेपी में भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के छोटे भाई कर्नल विजय रावत शामिल हुए. इसके अलावा बीजेपी नेता और उत्तराखंड के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया. उन्होंने कहा कि राज्य में नेतृत्व बदल गया है और पार्टी को पुष्कर सिंह धामी जैसे युवा नेता मिल गए हैं ऐसे में मुझे चुनाव नहीं लड़ना चाहिए.

उत्तराखंड की राजनीति की खास बात यह रही है कि जब से यह राज्य बना है तब से लेकर आज तक किसी भी पार्टी की लगातार दो कार्यकाल के लिए सरकार नहीं बनी हैं. साथ ही राज्य में लगातार नेतृत्व का भी संकट बना रहा है. उत्तराखंड में पिछले एक साल में तीन सीएम बदले जा चुके हैं.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

गोवा में जारी हुई 34 कैंडीडेट्स की लिस्ट

वहीं, गोवा में भी बीजेपी ने पहली लिस्ट जारी कर दी है जिसमें 34 कैंडीडेट्स के नाम हैं. गोवा के मौजूदा मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत सैंक्विलिम से चुनाव लड़ेंगे.

मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर पणजी से टिकट नहीं मिला. पहली लिस्ट में उनका नाम नहीं है. पणजी से मौजूदा विधायक अटानासियो मॉनसेरेट को टिकट दिया गया है और उनकी पत्नी जेनिफर मॉनसेरेट को तेलिगाओ से टिकट मिला है. जेनिफर सावंत सरकार में मंत्री हैं.

गोवा विधानसभा चुनाव की पहली लिस्ट जारी करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि पार्टी ने तीन जनरल सीट से एसटी कैंडीडेट, दो एससी कैंडीडेट, 11 ओबीसी कैंडीडेट, 9 अल्पसंख्यक क्रिश्चियन और एक जर्नलिस्ट को टिकट दिया है.

बता दें कि गोवा में 40 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव 14 फरवरी को होने हैं जबकि 10 मार्च को सभी राज्यों के लिए रिजल्ट की घोषणा की जाएगी.


यह भी पढ़ेंः क्यों BJP को झटका देते हुए उत्तराखंड के पूर्व CM त्रिवेंद्र रावत सिंह ने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया


 

share & View comments