scorecardresearch
Saturday, 15 June, 2024
होमराजनीतिBJP का राजकोट (पश्चिम) से नये चेहरे को उतारने का प्लान सफल, दर्शिता शाह स्पष्ट विजेता बनकर उभरीं

BJP का राजकोट (पश्चिम) से नये चेहरे को उतारने का प्लान सफल, दर्शिता शाह स्पष्ट विजेता बनकर उभरीं

ईसीआई की वेबसाइट के मुताबिक दर्शिता शाह ने 1:30 बजे तक 68 फीसदी वोट हासिल किया है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक उनके दादा पीएम नरेंद्र मोदी के दोस्त थे.

Text Size:

नई दिल्ली: गुजरात के राजकोट (पश्चिम) में नई कैंडिडेट दर्शिता शाह को मैदान में उतारने की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की रणनीति – यह निर्वाचन क्षेत्र पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा विधायक विजय रूपाणी का है – सफल रही क्योंकि चुनाव आयोग के अनुसार उन्हें दोपहर 1.30 बजे तक एक लाख से अधिक वोट मिल चुके थे.

कांग्रेस उम्मीदवार कलारिया मनसुखभाई जादवभाई 32,332 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर चल रहे थे, उसके बाद आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार दिनेश कुमार मोहनभाई जोशी थे, जिन्हें दोपहर तक 22,475 वोट मिला है.

अंतिम रिपोर्ट आने तक शाह को 68 प्रतिशत से अधिक वोट मिले हैं. पार्टी के एक सूत्र के अनुसार, उनके दादा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मित्र थे.

पार्टी सूत्रों ने यह भी कहा कि विजय रूपाणी ने राज्य का चुनाव नहीं लड़ा क्योंकि वह नए चेहरों को बढ़ावा देने की भाजपा की रणनीतिक बोर्ड में थे. भाजपा ने इस दिग्गज नेता को पंजाब का प्रभारी बनाकर संगठन में जगह दी है.

2017 के विधानसभा चुनावों में रूपाणी ने कांग्रेस उम्मीदवार इंद्रनील राजगुरु को 53,755 मतों के अंतर से हराकर राजकोट (पश्चिम) से जीत हासिल की थी.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) के दोपहर तक के आंकड़ों के मुताबिक, बीजेपी 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा में 152 सीटों पर आगे चल रही थी, जो 2017 में सिर्फ 99 सीटों पर जीत हासिल करने की तुलना में एक महत्वपूर्ण सुधार है.

ट्रेंड से ऐसा लग रहा है कि भाजपा कांग्रेस के 1985 के 149 सीट हासिल करने के रिकार्ड को तोड़ देगी.

(इस खबर को अंग्रेजी में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)


यह भी पढ़ें: मोरबी में पुल हादसे के बाद लोगों को बचाने नदी में कूदे BJP नेता 32,000 वोटों से आगे चल रहे


 

share & View comments