scorecardresearch
Friday, 19 July, 2024
होमराजनीतिअरविंद केजरीवाल ने PM सुरक्षा चूक पर कहा- 'AAP राष्ट्रीय और आंतरिक सुरक्षा मामले की राजनीति में लिप्त नहीं होगी'

अरविंद केजरीवाल ने PM सुरक्षा चूक पर कहा- ‘AAP राष्ट्रीय और आंतरिक सुरक्षा मामले की राजनीति में लिप्त नहीं होगी’

राज्य में 2017 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 77 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत हासिल किया था और 10 साल से सत्ता में रही एसएडी-बीजेपी सरकार को बाहर कर दिया था.

Text Size:

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को बीजेपी और कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने दोनों पार्टियों पर पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा चूक मामले में ‘गंदी राजनीति’ करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी पार्टी राष्ट्रीय और आंतरिक सुरक्षा की राजनीति में लिप्त नहीं होगी.

लुधियाना में मीडिया से बात करते हुए केजरीवाल ने कहा कि ‘बीजेपी और कांग्रेस पीएम मोदी की सुरक्षा चूक को लेकर गंधी राजनीति कर रहे हैं. हम राष्ट्रीय और आंतरिक सुरक्षा पर किसी भी तरह की राजनीति में लिप्त नहीं होंगे.’ उन्होंन यह भी भरोसा दिलाने की कोशिश की कि अगर उन्हें सत्ता में लाया जाता है तो आप ‘हर पंजाबी’ की सुरक्षा की जिम्मेदारी लेगी.

केजरीवाल ने कहा कि ‘अगर आप को सत्ता में लाया जाता है तो पंजाब सरकार, केंद्रीय सरकार के साथ मिलकर बचाव और सुरक्षा का काम करेगी.’

उन्होंने आगे कहा कि ‘पंजाब एक संवेदनशील सीमावर्ती राज्य है और ड्रग्स और ड्रोन के प्रसार को रोकने के लिए एक ‘ईमानदार सरकार’ की जरूरत है.’

बता दें कि इसी साल जनवरी में पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक रैली में सड़क मार्ग से जाते समय एक फ्लाईओवर पर 15 से 20 मिनट के लिए उस वक्त फंस गए जब कुछ प्रदर्शनकारियों ने रास्ते को अवरुद्ध कर दिया. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस घटना को प्रधानमंत्री की सुरक्षा में ‘गंभीर चूक’ करार दिया है.

पंजाब में 20 फरवरी को विधानसभा चुनाव होंगे और वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी.

राज्य में 2017 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 77 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत हासिल किया था और 10 साल से सत्ता में रही एसएडी-बीजेपी सरकार को बाहर कर दिया था.


यह भी पढ़ें: ‘CM को धन्यवाद कहना…मैं जिंदा लौट पाया’: सुरक्षा में चूक के कारण पंजाब में 15-20 मिनट फंसे PM मोदी


share & View comments