Thursday, 7 July, 2022
होमराजनीतिUP क्षेत्र पंचायत चुनाव में BJP की जीत पर अमित शाह ने दी योगी और पार्टी कार्यर्ताओं को बधाई

UP क्षेत्र पंचायत चुनाव में BJP की जीत पर अमित शाह ने दी योगी और पार्टी कार्यर्ताओं को बधाई

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पार्टी के अन्य नेताओं को शनिवार को बधाई दी. साथ ही, कहा कि यह राज्य सरकार के कल्याणकारी कार्यक्रमों पर लोगों के विश्वास का प्रतिफल है.

Text Size:

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तर प्रदेश में क्षेत्र (ब्लॉक) पंचायत प्रमुख चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की जीत के लिए शनिवार को राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पार्टी के अन्य नेताओं को शनिवार को बधाई दी. साथ ही, कहा कि यह राज्य सरकार के कल्याणकारी कार्यक्रमों पर लोगों के विश्वास का प्रतिफल है.

शाह ने एक ट्वीट में कहा, ‘उत्तर प्रदेश ब्लॉक प्रमुख चुनाव में उप्र भाजपा को मिली यह भव्य जीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में योगी सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों पर जनता के विश्वास का प्रतिफल है. इस विजय पर योगी आदित्यनाथ जी, प्रदेश भाजपा प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह जी व पार्टी के सभी कर्मठ कार्यकर्ताओं को बधाई.’

वहीं, मुख्‍यमंत्री ने क्षेत्र पंचायत प्रमुख के चुनाव में भाजपा को भारी जीत मिलने का दावा करते हुए कार्यकर्ताओं को बधाई दी और कहा कि केंद्र और राज्‍य सरकार की जनहितकारी योजनाओं के समाज के हर तबके तक बिना भेदभाव पहुंचने से यह जीत मिली है.

उन्होंने दावा किया कि क्षेत्र पंचायत प्रमुख की 825 सीटों में भाजपा और इसके सहयोगियों ने 635 सीटों पर जीत दर्ज की हैं.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

बता दें कि क्षेत्र पंचायत प्रमुख चुनावों के लिए शनिवार को दिन के 11 बजे से लेकर शाम तीन बजे तक वोटिंग हुई. सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने क्षेत्र पंचायत प्रमुख की 825 सीटों में 635 से अधिक पर भाजपा और सहयोगी दलों के जीत का दावा किया है, जबकि समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, कांग्रेस समेत विपक्षी दलों ने भाजपा पर सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर क्षेत्र पंचायत प्रमुख के पदों पर कब्जा करने का आरोप लगाया.

इस बीच सोनभद्र से प्राप्त सूचना के अनुसार, नगवां क्षेत्र पंचायत में भाजपा प्रत्याशी के चुनाव जीतने के बाद चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए सपाइयों ने जमकर बवाल किया जिसमे पुलिस क्षेत्राधिकारी समेत एक पुलिसकर्मी व राबर्ट्सगंज नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन घायल हो गए. उपद्रवियों ने कुछ वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया.


यह भी पढ़ेंः सुशील मोदी शामिल नहीं, RS प्रसाद भी बाहर- टीम मोदी में बिहार BJP के पुराने नेताओं को क्यों नहीं मिली जगह


 

share & View comments