Wednesday, 25 May, 2022
होमराजनीतिUP में सपा पर हमलावर हुए अमित शाह, कहा- इनके NIZAM का मतलब नसीमुद्दीन, इमरान मसूद, आजम और मुख्तार

UP में सपा पर हमलावर हुए अमित शाह, कहा- इनके NIZAM का मतलब नसीमुद्दीन, इमरान मसूद, आजम और मुख्तार

अमित शाह ने कहा कि सपा के राज में बाहुबलियों का बोलबाला था जबकि योगी जी राज में 'बाहुबली' नहीं बल्कि 'बजरंगबली' दिखाई पड़ते हैं.

Text Size:

नई दिल्लीः यूपी में विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र मुरादाबाद और अलीगढ़ में आयोजित रैली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने विपक्ष खासकर समाजवादी पार्टी पर आज जमकर निशाना साधा. उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक रैली के दौरान उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव के ज़माने में 700 दंगे हुए लेकिन योगी सरकार के समय में दंगाई आंख उठाकर भी नहीं देख सकते.

आगे उन्होंने कहा, ‘निज़ाम का मतलब ‘शासन’ होता है लेकिन अखिलेश यादव के ज़माने में इसका मतलब कुछ और है. सपा के निज़ाम (NIZAM) में एन (N) का मतलब निज़ामुद्दीन, आई (I) का मतलब इमरान मसूद, जेड (Z) का मतलब आज़म खान और एम (M) का मतलब मुख्तार अंसारी है.’ फिर उन्होंने जनता से सवाल पूछा कि आप अखिलेश का निजाम चाहते हैं या कि योगी-मोदी का विकास का निजाम.

सपा राज में था लूट, आतंकवाद और भ्रष्टाचार

आगे उन्होंने कहा कि प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में एक नई तरह की प्रयोगशाला बनाई थी. प्रयोगशाला को अंग्रेजी में लैब (LAB) कहते हैं. सपा की लैब का मतलब है- एल (L) से लूट, ए (A) से आतंकवाद और बी (B) से भ्रष्टाचार.

आजम खान पर भी निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि, ‘आज़म खान ने एक हजार हेक्टेयर भूमि हड़प ली थी. आज वह जेल में हैं तो उन्हें मनाने कौन जाता है?’ जनता से उन्होने कहा कि ‘अगर आप चाहते हैं कि वो जेल में रहें तो फिर से भाजपा की सरकार बनानी पड़ेगी.’

इस दौरान उन्होंने मायावती पर भी हमला किया और कहा कि, ‘बुआ जी तो अभी तक ठंड के कारण बाहर ही नहीं निकल पाई हैं. अरे बहनजी चुनाव के मैदान में आ जाइए बाद में मत कहना कि प्रचार नहीं किया था. ये बुआ, बबुआ और बहन तीनों मिलकर एक साथ भी आ जाएं तो भी भाजपा कार्यकर्ताओं से नहीं जीत सकते हैं.’

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

योगी जी के राज में ‘बाहुबली’ नहीं सिर्फ ‘बजरंगबली’ दिखाई पड़ते हैं

सपा पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने जनता से सवाल किया, ‘प्रदेश में जब समाजवादी पार्टी की सरकार थी तो जनपद में बाहुबली परेशान करते थे या नहीं, बहन-बेटियों को परेशान करते थे या नहीं, जमीन छीन लेते थे या नहीं? आज योगी जी के राज में कोई बाहुबली दिखाई नहीं पड़ता सिर्फ बजरंगबली दिखाई पड़ता है.‘ योगी जी ने यूपी को माफियाओं से मुक्त करने का काम किया. उनके शासन में चाहे हत्या हो, बलात्कार हो, डकैती हो. हर गुनाह में कमी आई है.

समाजावादी पार्टी के बारे में उन्होंने कहा कि सपा तीन पी (P) के आधार पर चलती थी- परिवारवाद, पक्षपात और पलायन जबकि भारतीय जनता पार्टी की सरकार तीन वी (V) के आधार पर चलती है विकास, सांस्कृतिक विरासत और व्यापार.

जिन्ना का भी किया ज़िक्र

गन्ना किसानों के माध्यम से सपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश गन्ने का क्षेत्र है लेकिन इन्हें तो गन्ने का नाम ही पता नहीं बल्कि ये तो जिन्ना-जिन्ना करते हैं. यहां जिन्ना का कोई काम नहीं है वो पाकिस्तान चले गए थे. जब आप थे तब गन्ना किसानों को कोई भुगतान नहीं होता था जबकि बीजेपी की योगी सरकार ने गन्ना किसानों का 90 फीसदी का भुगतान करने का काम किया है.


यह भी पढ़ेंः अमित शाह ने अखिलेश पर साधा निशाना, कहा- सपा के ABCD का मतलब अपराध, भाई-भतीजावाद, करप्‍शन और दंगा


 

share & View comments