scorecardresearch
Sunday, 26 May, 2024
होमराजनीतिUP में रोडवेज बसों का किराया लगभग 24% बढ़ा, अखिलेश बोले- 'भाजपा के हटने से ही महंगाई हटेगी'

UP में रोडवेज बसों का किराया लगभग 24% बढ़ा, अखिलेश बोले- ‘भाजपा के हटने से ही महंगाई हटेगी’

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरअीसी) ने सोमवार को सामान्य बसों के किराए में प्रति किलोमीटर 25 पैसे इजाफा किया है.

Text Size:

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में रोडवेज बसों का किराया लगभग 24 प्रतिशत बढ़ाया गया, जिसके बाद मंगलवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव ने राज्य की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि राज्य सरकार ‘इन्वेस्टर्स समिट’ का खर्च जनता से वसूलना चाहती है.

अखिलेश ने मंगलवार को एक ट्वीट कर कहा, ‘बस का किराया 24 प्रतिशत बढ़ाकर क्या उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ‘इन्वेस्टर्स समिट’ का खर्चा जनता की जेब से निकालना चाहती है क्योंकि उन्हें मालूम है, न अब तक पिछला निवेश आया है और न अगला आएगा.’

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरअीसी) ने सोमवार को सामान्य बसों के किराए में प्रति किलोमीटर 25 पैसे बढ़ाया है.

राज्य सरकार 10 से 12 फरवरी तक राजधानी लखनऊ में ‘इन्वेस्टर्स समिट’ का आयोजन कर रही हैं.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

यादव ने ट्वीट लिखा कि ‘अमीरों की पोषक भाजपा ने महंगाई को गरीब और आम जनता की नियति बना दिया है. भाजपा के हटने से ही महंगाई हटेगी.’

राज्य परिवहन प्राधिकरण के अध्यक्ष एल. वेंकटेश्वर लू की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक उत्तर प्रदेश राज्‍य सड़क परिवहन निगम की साधारण बसों के किराये की अधिकतम दरें प्रति यात्री एक रुपये 30 पैसे प्रति किलोमीटर की दर से निर्धारित की गयी है.

यूपीएसआरटीसी की वेबसाइट के मुताबिक अब तक निगम की साधारण बसों का किराया प्रति किलोमीटर प्रति यात्री एक रुपये पांच पैसे लिए जाते थे. इस हिसाब से साधारण बसों के किराये में प्रति किलोमीटर 25 पैसे की वृद्धि हुई है. इससे पहले साल 2020 में रेट बढ़ाए गए थे.


यह भी पढ़ें: ‘609 वें स्थान से दूसरे स्थान पर कैसे पहुंचे अडाणी’, राहुल बोले- मोदी जी को गोल्ड मेडल मिलना चाहिए


share & View comments