scorecardresearch
Tuesday, 28 May, 2024
होमलास्ट लाफराहुल की दाढ़ी, फिटनेस क्यों है चर्चा के केंद्र में और महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद

राहुल की दाढ़ी, फिटनेस क्यों है चर्चा के केंद्र में और महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चुने गए पूरे दिन के सबसे अच्छे कार्टून.

Text Size:

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चयनित कार्टून पहले अन्य प्रकाशनों में प्रकाशित किए जा चुके हैं. जैसे- प्रिंट मीडिया, ऑनलाइन या फिर सोशल मीडिया पर.

आज के प्रदर्शित कार्टून में, संदीप अध्वर्यु कांग्रेस की इस घोषणा की हो रही आलोचना पर ध्यान खींचते हैं कि राहुल गांधी की चल रही भारत जोड़ो यात्रा का मकसद ‘देश को एकजुट करना’ है, भले ही यह चुनाव वाले राज्यों में पार्टी की चुनावी संभावनाओं में सुधार करे या नहीं.

Alok Nirantar | Twitter/@caricatured
आलोक निरंतर | ट्विटर/@caricatured

आलोक निरंतर मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में 13 महीने जेल में रहने के बाद एनसीपी नेता अनिल देशमुखकी रिहाई को दर्शाते हैं, जिसमें उन्होंने पत्रकारों को बताया कि कैसे मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह द्वारा उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों का कोई आधार नहीं था.

 

E P Unny | The Indian Express
ई.पी उन्नी. | द इंडियन एक्सप्रेस

ई.पी. उन्नी ने द इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट का हवाला दिया, जिसमें खुलासा हुआ कि केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि नोटबंदी के कदम की घोषणा करने से 9 महीने पहले आरबीआई के साथ परामर्श शुरू किया था, लेकिन शीर्ष अदालत में दायर हलफनामे में यह खुलासा नहीं किया कि आरबीआई ने शुरू में नोटबंदी के सरकार के लिस्ट किए गए मकसदों का खंडन किया था.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

 

Kirtish Bhatt | Twitter/@Kirtishbhat | BBC Hindi
कीर्तिश भट्ट | ट्विटर/@Kirtishbhat | बीबीसी हिंदी

दिसंबर की कड़कड़ाती ठंड में सिर्फ एक टी-शर्ट पहने राहुल गांधी की हो रही चर्चा पर कीर्तीश भट्ट ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उदाहरण में, एक रिपोर्टर को एक टी-शर्ट पहने हुए व्यक्ति से पूछते हुए दिखाते हैं, ‘इतनी ठंड में केवल एक टी-शर्ट? क्या आप किसी (राजनीतिक) पार्टी के नेता या समर्थक हैं?

Irshad Kaptan | Twitter /@irshadkaptan1
इरशाद कप्तान | ट्विटर /@irshadkaptan1

इरशाद कप्तान महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद पर अपनी राय देने के लिए अपने कैनवास का इस्तेमाल करते हैं. उदाहरण के तौर पर, एक स्कूली छात्र  डेस्क पर एक रेखा खींचता है और दूसरे से कहता है, ‘मैंने चाक से एक रेखा खींची है, यदि आप विवादों से दूर रहना चाहते हैं तो मेरी सीमा न आएं.’

(इन कार्टून्स को अंग्रेज़ी में देखने के लिए यहां क्लिक करें) 

share & View comments