Wednesday, 1 February, 2023
होमलास्ट लाफबड़ौदा में बॉक्सिंग रिंग में कौन और टीवी चैनलों को 'बीट' कांस्टेबलों की जरूरत क्यों

बड़ौदा में बॉक्सिंग रिंग में कौन और टीवी चैनलों को ‘बीट’ कांस्टेबलों की जरूरत क्यों

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चुने गए पूरे दिन के सबसे अच्छे कार्टून.

Text Size:

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चयनित कार्टून पहले अन्य प्रकाशनों में प्रकाशित किए जा चुके हैं. जैसे- प्रिंट मीडिया, ऑनलाइन या फिर सोशल मीडिया पर.

आज के प्रदर्शित कार्टून में, आलोक निरंतर मे गुजरात की चुनावी लड़ाई का जिक्र किया है, जहां 1 और 5 दिसंबर को मतदान होगा. 27 साल से सत्ता पर काबिज बीजेपी को इस बार आम आदमी पार्टी (आप) से कड़ी टक्कर मिल रही है. इसके विपरीत, कांग्रेस ने अब तक राज्य में बड़ी रैलियां नहीं की हैं.

R. Prasad | Twitter@rprasad66 | The Economic Times

आर प्रसाद ने गुजरात के राजकोट जिले में एक रैली के दौरान सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर के कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने पर भाजपा के हमले पर प्रकाश डाला है. कांग्रेस ने अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

Kirtish Bhatt | Twitter/@Kirtishbhat | BBC Hindi

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

कीर्तिश भट्ट का कार्टून समाचार चैनलों के उन ‘खोजी’ तरीकों की ओर इशारा करता है जो अपने दर्शकों को लिव-इन पार्टनर आफताब पूनावाला द्वारा श्रद्धा वाकर की हत्या की कहानी से जोड़े रखने के लिए कर रहे हैं. कार्टून में लिखा है: ‘सुना है कि आप (समाचार चैनल के रिपोर्टर) लोग जांच वगैरह करते हैं. आपके चैनल में इंस्पेक्टर, हवलदार की नौकरी  है क्या?

Nala Ponnappa | Twitter/@PonnappaCartoon

नाला पोनप्पा का कार्टून फीफा 2022 विश्व कप में बीयर पर प्रतिबंध पर प्रकाश डालता है. 20 नवंबर को दुनिया के सबसे बड़े फुटबॉल टूर्नामेंट शुरू होने से सिर्फ दो दिन पहले कतर ने प्रतिबंध पर यू-टर्न लिया था. इसके अलावा, ‘आचार संहिता‘ ने फैन्स को सलाह दी है कि ‘टैटू वाले कपड़े न पहनें’.

Satish Acharya | Twitter/@satishacharya

सतीश आचार्य ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की ट्विटर पर वापसी का मज़ाक उड़ाया है, जब एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उन पर से प्रतिबंध हटा दिया. पिछले साल ट्विटर ने ट्रंप का अकाउंट सस्पेंड कर दिया था.

(इन कार्टून्स को अंग्रेजी में देखने के लिए यहां क्लिक करें)

share & View comments