scorecardresearch
Monday, 27 May, 2024
होमलास्ट लाफमोदी MP के 'CM उम्मीदवार' और मणिपुर में मौजूदा स्थिति को नियंत्रित करने में असमर्थ है केंद्र सरकार

मोदी MP के ‘CM उम्मीदवार’ और मणिपुर में मौजूदा स्थिति को नियंत्रित करने में असमर्थ है केंद्र सरकार

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चुने गए दिन के सर्वश्रेष्ठ कार्टून.

Text Size:

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चयनित कार्टून पहले अन्य प्रकाशनों में प्रकाशित किए जा चुके हैं. जैसे- प्रिंट मीडिया, ऑनलाइन या फिर सोशल मीडिया पर.

आज के विशेष कार्टून में, कार्टूनिस्ट मंजुल मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को राज्य विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा द्वारा दरकिनार किए जाने की अटकलों पर कटाक्ष कर रहे हैं. कार्टून यह दिखा रहा है कि अगर मोदी को एक मुख्यमंत्री के तौर पर पेश किया जाए मध्य प्रदेश के चुनाव भाजपा की स्थिति सुधर सकती है.

Sandeep Adhwaryu | Twitter/@CartoonistSan

कार्टूनिस्ट संदीप अध्वर्यु ने मध्य प्रदेश के उज्जैन में कई किलोमीटर तक पैदल चलने वाली एक नाबालिग बलात्कार पीड़िता की मदद नहीं करने वाले लोगों की तीखी आलोचना करते हुए कबीर के एक दोहे का उल्लेख किया है. उज्जैन इलाके के सुरक्षा फुटेज में लड़की को घर-घर जाकर मदद मांगते हुए दिखाया गया, आखिर में उसे मंदिर के एक पुजारी ने बचाया.

Sajith Kumar | Twitter/@sajithkumar

साजिथ कुमार का यह कार्टून संकटग्रस्त मणिपुर में इंटरनेट शटडाउन और केंद्र सरकार की मौजूदा स्थिति को नियंत्रित करने में असमर्थता पर एक व्यंग्य करते हैं.

Satish Acharya | Twitter/@satishacharya

सतीश आचार्य के कार्टून में हाल ही में संसद में बीएसपी सांसद दानिश अली के खिलाफ बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा की गई अपमानजनक टिप्पणी का जिक्र है. बिधूड़ी को पार्टी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया था और अब उन्हें राजस्थान के टोंक में चुनाव ड्यूटी सौंपी गई हैं.

Nala Ponnappa | Twitter/@PonnappaCartoon

नाला पोनप्पा का कार्टून कनाडाई पुलिस पर कटाक्ष कर रहे है, जिसे आधिकारिक तौर पर रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस का नाम दिया गया है. सिख नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर कनाडाई पुलिस आलोचनाओं के घेरे में आ गई है.

share & View comments