scorecardresearch
Monday, 24 June, 2024
होमलास्ट लाफ'काला पानी' में राहुल का टाइगरफिश को फंसाना और विश्व कप मेजबान के अपने लक्ष्य

‘काला पानी’ में राहुल का टाइगरफिश को फंसाना और विश्व कप मेजबान के अपने लक्ष्य

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चुने गए पूरे दिन के सबसे अच्छे कार्टून.

Text Size:

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चयनित कार्टून पहले अन्य प्रकाशनों में प्रकाशित किए जा चुके हैं. जैसे- प्रिंट मीडिया, ऑनलाइन या फिर सोशल मीडिया पर.

आज के फीचर कार्टून में, आलोक निरंतर ने महाराष्ट्र में कांग्रेस-शिवसेना (यूबीटी) गठबंधन में मनमुटाव की ओर इशारा किया है, जो राहुल गांधी के आदिवासी स्वतंत्रता सेनानी बिरसा मुंडा की तुलना हिंदू महासभा के विचारक विनायक सावरकर से करने वाली टिप्पणी के वजह से हुआ है. टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को कहा कि वह गांधी से सहमत नहीं हैं और सावरकर के लिए लोगों के ‘अत्यधिक प्यार और सम्मान’ को खत्म नहीं जा सकता है.

Nala Ponappa | Twitter @PonappaCartoon

नाला पोनप्पा, ‘गाओल’ (जेल के लिए पुरानी वर्तनी) का जिक्र करते हुए, कतर के खिलाफ मानवाधिकारों के उल्लंघन के आरोपों पर टिप्पणी करते हैं, जो फीफा विश्व कप 2022 की मेजबानी करने के लिए तैयार है.

Kirtish Bhatt | Twitter @Kirtishbhat

बीबीसी हिंदी में कीर्तीश भट्ट भारत में बढ़ती बेरोजगारी की पृष्ठभूमि में टेक दिग्गज ट्विटर, मेटा और अमेज़ॅन द्वारा छंटनी पर अपना विचार रखते हैं. उदाहरण के तौर पर, एक बेरोज़गार आदमी छंटनी के बारे में पढ़ रहा है और दूसरे से कहता है: ‘नौकरी हो तो भी टेंशन रहता है कि चली न जाए.’

E P Unny | The Indian Express

ईपी उन्नी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनके पूर्व डिप्टी सचिन पायलट के बीच विवाद के रूप में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के सामने चुनौती का चित्रण करते हैं, जिसने अजय माकन को राजस्थान के पार्टी प्रभारी के रूप में पद छोड़ने के लिए प्रेरित किया.

Sandeep Adhwaryu | Twitter @CartoonistSan

संदीप अध्वर्यु ने दिल्ली के छतरपुर इलाके में अपने लिव-इन पार्टनर द्वारा 27 वर्षीय एक महिला की जघन्य हत्या पर तीखी टिप्पणी की है.

(इन कार्टून्स को अंग्रेजी में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

 

share & View comments