scorecardresearch
Sunday, 14 July, 2024
होमलास्ट लाफचंद्रयान 2 राजनीतिक बोझ ले के उड़ा और प्रधानमंत्री ने आरटीआई में किया बदलाव

चंद्रयान 2 राजनीतिक बोझ ले के उड़ा और प्रधानमंत्री ने आरटीआई में किया बदलाव

चयनित कार्टून पहले अन्य प्रकाशनों में प्रकाशित किए जा चुके हैं. जैसे- दिप्रिंट, ऑनलाइन या सोशल मीडिया पर और इन्हें उचित श्रेय भी मिला है.

Text Size:

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चुने गये दिन के सबसे अच्छे कॉर्टून

साजिथ कुमार सूचना का अधिकार (आरटीआई) अधिनियम, 2005 में संशोधन के बारे में टिप्पणी करते हैं. सोमवार को संशोधन लोकसभा द्वारा पारित किया गया था. विपक्षी नेताओं ने संशोधनों पर चिंता जताते हुए कहा कि बदलाव पारदर्शिता को बदल देगा और इसे ‘टूथलेस टाइगर’ बना देगा.

आलोक निरंतर । ट्विटर

आलोक निरंतर चंद्रयान 2 के लॉन्च पर ख़ुशी जाहिर करते हैं यह भारत का दूसरा मून मिशन था. सभी राजनीतिक पार्टियों के मैनिफेस्टो को भी दर्शाते हैं.

आर प्रसाद | इकोनॉमिक टाइम्स

आर प्रसाद जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक की विवादास्पद टिप्पणी पर जोर देते हुए कहते हैं कि आतंकवादियों को घाटी के निर्दोष लोगों के बजाय भ्रष्टाचारियों को निशाना बनाना चाहिए. मलिक ने सोशल मीडिया पर गंभीर प्रतिक्रिया का सामना करने के बाद अपनी अपमानजनक टिप्पणी पर खेद व्यक्त किया है.

 

सुहैल नक्शबंदी | ट्विटर

सुहैल नक्शबंदी भी जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मालिक पर तंज करते हैं कार्टूनिस्ट घाटी पर शासन कर रहे प्रशासन पर कटाक्ष करते हैं.

 

नाला पोन्नपा | ट्विटर

नाला पोन्नपा कर्नाटक के न ख़त्म होने वाले ‘नाटक’ को दर्शाते हैं. कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस सरकार विश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग को लेकर मामला मंगलवार तक खिंच गया और सदन में पूरे दिन बहस चलती रही.

आलोक निरंतर । ट्विटर

मीका अज़ीज़ ने आरटीआई अधिनियम में संशोधन का उल्लेख करते हैं. कई लोगो को लगता हैं कि भारतीय सूचना आयोगों को कमजोर करेगा. यदि यह संशोधन संसद में पारित हो जाता है, तो केंद्र सरकार को सूचना आयुक्तों के कार्यकाल, वेतन, भत्ते और सेवा की अन्य शर्तों को निर्धारित करने की अनुमति देगा.

(इस खबर को अंग्रेजी में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

share & View comments