scorecardresearch
Friday, 14 June, 2024
होमलास्ट लाफमोदी आचार संहिता और एक नेता जो अपनी बात कहने को लेकर माफी मांगता रहता है

मोदी आचार संहिता और एक नेता जो अपनी बात कहने को लेकर माफी मांगता रहता है

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चुने गए पूरे दिन के सबसे अच्छे कार्टून.

Text Size:

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चयनित कार्टून पहले अन्य प्रकाशनों में प्रकाशित किए जा चुके हैं. जैसे- प्रिंट मीडिया, ऑनलाइन या फिर सोशल मीडिया पर.

आज के प्रदर्शित कार्टून में, मंजुल बताते हैं कि कैसे पीएम नरेंद्र मोदी के अथक प्रचार ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को 2022 के गुजरात विधानसभा चुनावों में बढ़त दिलाई.

Kirtish Bhatt | Twitter/@Kirtishbhat | BBC Hindi

बीबीसी हिंदी में कीर्तिश भट्ट भारतीय राजनेताओं के विवादास्पद बयान देने की आदत पर टिप्पणी करते हैं, जिसके बाद वे चुनाव नजदीक होने पर माफी मांगते हैं. उदाहरण के तौर पर एक राजनेता का सहयोगी बॉस से कह रहा है: ‘याद रखिए, आज विवादित बयान और कल ये माफी वाला बयान. पिछली बार आप माफी वाला बयान पहले पढ़ आए थे.

Nala Ponnappa | Twitter/@PonnappaCartoon

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

नाला पोनप्पा मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मंत्री और आप नेता सत्येंद्र जैन के तिहाड़ जेल में रहने के दौरान जुड़े विवाद की ओर इशारा करते हैं.

Sajith Kumar | Twitter

साजिथ कुमार रविवार को पार्टी की संचालन समिति की पहली बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की टिप्पणी का हवाला देते हैं. कथित तौर पर खड़गे ने बैठक में कहा कि जो लोग ‘अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने में असमर्थ हैं, उन्हें दूसरों के लिए रास्ता देना होगा.’

Satish Acharya | Twitter/@satishacharya

सतीश आचार्य ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा चुनावी गुजरात में एक रोड शो के दौरान एंबुलेंस के लिए रास्ता बनाने के लिए उनके काफिले को रोकने और इस कदम पर विपक्ष की तीखी आलोचना को दर्शाते हैं, जिसने एंबुलेंस को भाजपा का ‘स्टार प्रचारक’ करार दिया गया है.

(इन कार्टून्स को अंग्रेजी में देखने के लिए यहां क्लिक करें)

share & View comments