scorecardresearch
Wednesday, 17 July, 2024
होमलास्ट लाफ'पनौती' पॉलिटिक्स और 'निराशाजनक महिला न्याय'

‘पनौती’ पॉलिटिक्स और ‘निराशाजनक महिला न्याय’

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चुने गए दिन के सर्वश्रेष्ठ कार्टून.

Text Size:

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चयनित कार्टून पहले अन्य प्रकाशनों में प्रकाशित किए जा चुके हैं. जैसे- प्रिंट मीडिया, ऑनलाइन या फिर सोशल मीडिया पर.

आज के विशेष कार्टून में आलोक निरंतर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के पाखंड को बड़ी चतुराई से प्रदर्शित करते हैं. जबकि गांधी ने प्रसिद्ध रूप से अपनी पार्टी की ‘मोहब्बत की दुकान’ रणनीति का प्रचार किया था, वहीं क्रिकेट विश्व कप फाइनल में भारत की हार के लिए पीएम मोदी को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्हें ‘पनौती’ कहा.

Satish Acharya | Twitter/@moliticsindia

सतीश आचार्य के ज्ञानवर्धक कार्टून में राहुल गांधी द्वारा की गई हालिया ‘पनौती’ टिप्पणी को भी दर्शाया गया है. वह इसे देश में विरोधी राजनीतिक दलों द्वारा बढ़ती भद्दी टिप्पणियों और अपमान के बीच में रखते हैं, जबकि आम आदमी के संघर्ष इस मिश्रण में खो जाते हैं.

Sandeep Adhwaryu | Twitter/@CartoonistSan

गुरमीत राम रहीम सिंह के पैरोल फैसले का संदर्भ देते हुए, संदीप अध्वर्यु कार्टून देश में बलात्कार पीड़ितों के लिए न्याय पर सवाल उठाते है.

E P Unny | The Indian Express

ईपी उन्नी का कार्टून हालिया विवाद को दर्शाता है जहां सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु के राज्यपाल से उनके समक्ष लंबित विधेयकों को पारित करने में देरी का कारण पूछा. कार्टून तेजी से ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ की बहस को भी सामने लाता है, जिसमें पूछा गया है कि कैसे लोगों से राज्यपालों द्वारा बिल पारित करने की तुलना में तेजी से मतदान करने की उम्मीद की जाती है.

share & View comments