Tuesday, 5 July, 2022
होमलास्ट लाफनवाज शरीफ को 10 साल की जेल और कर्नाटक में भाजपा ने राहुल गांधी पर लगाया तेल का तड़का

नवाज शरीफ को 10 साल की जेल और कर्नाटक में भाजपा ने राहुल गांधी पर लगाया तेल का तड़का

Text Size:

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चुने गये दिन के सबसे अच्छे कॉर्टून

चयनित कार्टून पहले अन्य प्रकाशनों में प्रकाशित किए जा चुके हैं जैसे प्रिंट, ऑनलाइन या सोशल मीडिया पर और इन्हें उचित श्रेय भी मिला है।

कार्टूनिस्ट इरफान पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज पर तंज करते हैं, जिन्हें शुक्रवार को भ्रष्टाचार के आरोप में दोषी पाया गया था।

@इरफ़ानस कार्टून्स | ट्विटर

मेल टुडे में, सतीश आचार्य ने यह स्पष्ट दर्शाया है कि कर्नाटक सरकार के पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि के फैसले ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को कटघरे में खड़ा कर दिया है, क्योंकि वह बढ़ती ईंधन की कीमतों पर एनडीए सरकार को घेर रहे थे।(ईंधन चुनौती ).

 

@सतीश आचार्य । मेल टुडे

इश्तियाक ने नौकरियों पर पीएम मोदी के बयान पर तंज करते है।(आप लोग बेरोजगार नहीं है केवल इसका उचित डाटा नहीं है मैंने अपने आईटी सेल को इसको बनाने के लिए बोला है-पीएम मोदी )

इश्तियाक कार्टून्स । फेसबुक

कार्टूनिस्ट संकेत उसी विषय पर , जिसमें नौकरी के आंकड़ों की अनुपलब्धता पर प्रधानमंत्री ने टिप्पणी की थी उसी का मज़ाक उड़ाते है।

@संकेत _जैक | ट्विटर

(रोजगार है पर इसपे केवल इसका उचित डाटा नहीं है)

कार्टूनिस्ट अरविंद ने आम आदमी पार्टी (आप ) और लेफ्टिनेंट गवर्नर (एल-जी) अनिल बैजल के बीच सत्ता के झगड़े पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कार्टून के माध्यम से दिखाया है।

@अरविन्द टीएम | ट्विटर

जनसत्ता में, कार्टूनिस्ट इरफ़ान नवाज शरीफ के भ्रष्टाचार के आरोप सिद्ध होने का उल्लेख करते हैं, और सुझाव देते हैं कि लगता है की पाकिस्तानी अधिकारी राष्ट्रीय जनता दल के नेता लालू प्रसाद यादव की जेलिंग से प्रेरित हुए है ,उन पर भी उसी तरह के आरोप है ।

@इरफ़ानस कार्टून्स | ट्विटर

Read in English : Nawaz Sharif jailed for 10 years and BJP mocks Rahul Gandhi on fuel price hike in Karnataka

share & View comments