मंजुल | फर्स्टपोस्ट
Text Size:
  • 35
    Shares

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चुने गये दिन के सबसे अच्छे कॉर्टून

मंजुल | फर्स्टपोस्ट

आज के कार्टून में मंजुल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘रडार’ वाले बयान पर तंज करते हैं. कार्टूनिस्ट ’टाइम ‘ मैगज़ीन के कवर फ़ोटो का जिक्र करते हैं जहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘इंडियाज़ डिवाइडर-इन-चीफ’ के रूप में चित्रित किया गया है. क्योंकि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री कुर्सी पर फिर से पहुंचने के लिए ‘ध्रुवीकरण’ की राजनीति का उपयोग कर रहे हैं.

संदीप अध्वर्यु | दि टाइ्म्स ऑफ इंडिया

संदीप अध्वर्यु ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ’रडार’ टिप्पणी पर मज़ाक उड़ाया कि बादल होने की वजह से भारतीय वायुसेना के विमान पाकिस्तानी रडार में आने से बच सकते हैं. प्रधानमंत्री ने दावा किया कि उन्होंने यह सुझाव दिया था.

साजिथ कुमार | डेक्कन हेराल्ड

साजिथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की एक तस्वीर को पुन: चित्रित करते हैं और साजिथ कुमार इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रचार अभियान पर कटाक्ष करते हैं. राहुल गांधी हिमाचल प्रदेश में एक रैली के दौरान एक हेलीकॉप्टर को ठीक करने की कोशिश करते हुए दिखाई देते हैं.

नाला पोन्नपा । ट्विटर

नाला पोनप्पा चुनाव प्रचार के दौरान राजनीतिक नेताओं द्वारा किए गए झूठे वादों और अपमानजनक टिप्पणियों पर व्यंग करते हैं और वे ‘चुनाव के बाद के भाषण की सफाई’ को भी दर्शाते हैं.

सतीश आचार्य | ट्विटर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा प्रचार अभियान के भाषणों में दिवंगत कांग्रेस नेताओं पर लगातार हमलों और उनकी हालिया ‘रडार’ टिप्पणी पर सतीश आचार्य तंज करते हैं. सतीश आचार्य पूर्व कांग्रेस प्रधानमंत्रियों जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी को पीएम से बचने के लिए एक बादल से छुपते दिखा रहे हैं.

ईपी उन्नी । द इंडियन एक्सप्रेस

ईपी उन्नी पश्चिम बंगाल में 25 वर्षीय भाजपा कार्यकर्ता प्रियंका शर्मा की 14 दिन की हिरासत पर कटाक्ष करते हैं. प्रियंका शर्मा को स्थानीय पुलिस ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की रूपांतरित की गयी तस्वीर साझा करने के लिए गिरफ्तार किया था.

(इस खबर को अंग्रेजी में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)


  • 35
    Shares
Share Your Views

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here