संदीप अध्वर्यु | दि टाइ्म्स ऑफ इंडिया
Text Size:

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चुने गये दिन के सबसे अच्छे कार्टून

संदीप अध्वर्यु | दि टाइ्म्स ऑफ इंडिया

दि टाइम्स ऑफ़ इंडिया में संदीप अध्वर्यु आज के कार्टून में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कटाक्ष करते हैं. क्योंकि उनके प्रशासन ने भाजपा कार्यकर्ता प्रियंका शर्मा को मुख्यमंत्री का एक मीम साझा करने के लिए जेल में डाल दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने शर्मा को मंगलवार को जमानत दे दी, लेकिन एक और विवाद पैदा करते हुए प्रियंका शर्मा को बनर्जी से माफी मांगने के लिए कहा है.

साजिथ कुमार | डेक्कन हेराल्ड

डेक्कन हेराल्ड में साजिथ कुमार ने ममता बनर्जी पर हुए विवाद को लेकर तंज किया है. जिसमें वह कह रहे हैं कि उसे प्रधानमंत्री बनने दो, सिर्फ हम बंगाली क्यों उसे झेलें.

कीर्तीश भट्ट | बीबीसी न्यूज़ हिंदी

कीर्तीश भट्ट बीबीसी हिंदी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी पर तंज करते हैं. पीएम मोदी ने अपने एक बयान में कहा कि बादलों में छुपना आसान हो जाता है, उसके बाद से ही मोदी के ‘रडार’ वाले बयान की तुलना लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान से की है.

 

आलोक निरंतर । सकल मीडिया ग्रुप

आलोक निरंतर ने भी प्रधानमंत्री के ‘बादल’ की टिप्पणी पर कटाक्ष करते हुए मोदी के वर्तमान चुनाव अभियान की तुलना 2014 में उनके द्वारा चलाए गए चुनाव प्रचार से करते हैं. जो ‘विकास’ के चुनावी वादे पर भारी पड़ा था.

 

मंजुल | फर्स्टपोस्ट

फ़र्स्टपोस्ट में मंजुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न्यूज नेशन को दिए गए टीवी इंटरव्यू और बयान पर कटाक्ष किया है. जिसमें उन्होंने 1988 में डिजिटल कैमरा और ईमेल का इस्तेमाल करने का दावा किया था. मंजुल सुझाव देते हैं कि, यह दावा ‘कांग्रेस के प्रचार अभियान’ को मदद करेगा. इस दावे से यह पता चलता है कि भारत को 1980 के दशक की शुरुआत में ‘डिजिटल’ बना दिया गया था.

नाला पोन्नपा । ट्विटर

नाला पोन्नपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज करते हैं. मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री और दिवंगत कांग्रेस नेता राजीव गांधी द्वारा भारतीय नौसेना पोत, आईएनएस विराट का लक्षद्वीप में परिवार की छुट्टी के लिए कथित दुरुपयोग करने का आरोप लगाया था.

(इस खबर को अंग्रेजी में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)


Share Your Views

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here