scorecardresearch
Friday, 1 March, 2024
होमलास्ट लाफरेवड़ी संस्कृति और उत्तरकाशी सुरंग बचाव अभियान की 'सिलेक्टिव मीडिया कवरेज'

रेवड़ी संस्कृति और उत्तरकाशी सुरंग बचाव अभियान की ‘सिलेक्टिव मीडिया कवरेज’

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चुने गए दिन के सर्वश्रेष्ठ कार्टून.

Text Size:

आज का विशेष कार्टून केंद्र द्वारा पीएम गरीब कल्याण योजना के विस्तार की पृष्ठभूमि पर आधारित है, जिससे राशन कार्ड धारकों को मुफ्त 5 किलोग्राम खाद्यान्न की अनुमति मिलती है. आलोक निरंतर ने भाजपा सरकार द्वारा इस तरह की योजना को मंजूरी दिए जाने पर व्यंग्य किया है, जबकि अन्य पार्टियों की ‘मुफ्तखोरी या रेवड़ी संस्कृति’ की राजनीति करने के लिए आलोचना की है.

Sandeep Adhwaryu | Times of India
Sandeep Adhwaryu | Times of India

17 दिनों के बाद उत्तराखंड में सिल्क्यारा सुरंग से 41 श्रमिकों को विजयी रूप से बचाने के बाद, संदीप अध्वर्यु ने इस मामले में मीडिया द्वारा सिलेक्टिव कवरेज की ओर इशारा किया. अपने कार्टून के माध्यम से, उन्होंने दर्शाया कि जहां सभी ने बचाव अभियान को गहनता से कवर किया, वहीं मीडिया ने श्रमिकों की आर्थिक स्थिति और समस्याओं के बारे में बात नहीं करना चुना.

Satish Acharya | X (formerly Twitter) /@satishachrya
Satish Acharya | X (formerly Twitter) /@satishachrya

जैसे ही तेलंगाना में आज मतदान हो रहा है, सतीश आचार्य ने के.चंद्रशेखर राव के तीसरी बार मुख्यमंत्री निर्वाचित होकर राज्य में हैट्रिक बनाने की संभावनाओं पर विचार किया.

EP Unny | The Indian Express
EP Unny | The Indian Express

ईपी उन्नी भी आगामी विधानसभा चुनावों के समय सिल्कयारा सुरंग बचाव अभियान के मीडिया कवरेज की ओर इशारा करते हैं। वह चुनाव के दौरान एग्जिट पोल के मीडिया कवरेज का सहारा लेते हैं.

share & View comments