scorecardresearch
Tuesday, 27 February, 2024
होमलास्ट लाफअंधेरी सुरंग में आशा की किरण ढूंढ़ते मजदूर और शासन का ओडिशा मॉडल

अंधेरी सुरंग में आशा की किरण ढूंढ़ते मजदूर और शासन का ओडिशा मॉडल

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चुने गए दिन के सर्वश्रेष्ठ कार्टून.

Text Size:

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चयनित कार्टून पहले अन्य प्रकाशनों में प्रकाशित किए जा चुके हैं. जैसे- प्रिंट मीडिया, ऑनलाइन या फिर सोशल मीडिया पर.

आज के विशेष कार्टून में, सतीश आचार्य उत्तरकाशी सिल्क्यारा सुरंग ढहने और पिछले 17 दिनों से अंदर फंसे 41 श्रमिकों के संदर्भ में चित्रण करते हैं. बचाव प्रयास अंतिम चरण में हैं और अंदर फंसे लोग अंधेरी सुरंग में आशा की किरण ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं.
Sandeep Adhwaryu | Time of India
Sandeep Adhwaryu | Times of India

संदीप अध्वर्यु मौजूदा पर्यावरण और प्रदूषण संकट पर व्यंग्यपूर्ण प्रस्तुति देते हैं, जिसमें दिल्ली इस सूची में सबसे ऊपर है.

Cartoonist Alok | X (formerly Twitter) /@caricatured
Cartoonist Alok | X (formerly Twitter) /@caricatured

चुनावी मौसम से प्रेरित होकर, आलोक निरंतर ने राज्य में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव और उनकी पार्टी, भारत राष्ट्र समिति के घटते प्रभुत्व पर निशाना साधा है. वह कार्टून में दिखाते हैं कि कैसे कट्टर प्रतिद्वंद्वी पार्टियां – कांग्रेस और भाजपा – एक असामान्य स्थिति में तेलंगाना में राव की हार पर सहमत होती हैं.

EP Unny | The Indian Express
EP Unny | The Indian Express

ईपी उन्नी, अपने नवीनतम चित्रण में, वी.के. के बारे में बात करते हैं. पांडियन की ओडिशा की बीजू जनता दल (बीजेडी) पार्टी में औपचारिक प्रविष्टि, नवीन पटनायक के उत्तराधिकारी और अगले बीजेडी नेता के बारे में अटकलें तेज हो गईं.

share & View comments