Sunday, 3 July, 2022
होमलास्ट लाफजहांगीरपुरी में बुलडोजर, और महंगा खाना खाने की वजह से मिडिल क्लास अपना नाम बदलना चाहता है

जहांगीरपुरी में बुलडोजर, और महंगा खाना खाने की वजह से मिडिल क्लास अपना नाम बदलना चाहता है

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चुने गए पूरे दिन के सबसे अच्छे कार्टून.

Text Size:

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चयनित कार्टून पहले अन्य प्रकाशनों में प्रकाशित किए जा चुके हैं. जैसे- प्रिंट मीडिया, ऑनलाइन या फिर सोशल मीडिया पर.

आज के विशेष रूप से प्रदर्शित कार्टून में, मंजुल ने उत्तर पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी में बुधवार को उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा विध्वंस अभियान पर उच्चतम न्यायालय के यथास्थिति बनाये रखने वाले आदेश की ओर इशारा करते हैं. अधिकारियों को आदेश नहीं मिलने के कारण यह अभियान कथित तौर से कुछ समय तक जारी रहा.

नाला पोनप्पा इस तथ्य की ओर इशारा करते हैं कि कथित अपराधियों और अतिक्रमणकारियों के खिलाफ बुलडोजर ड्राइव उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और दिल्ली के नगर निकायों में भाजपा शासन के तहत हो रहे हैं.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

साजिथ कुमार भारत में धार्मिक जुलूसों के दौरान हाल ही में हुई हिंसा के दौरान भगवान को सुरक्षित दिखाते हुए चित्रित करते हैं.

संदीप अध्वर्यु रूस की यूक्रेन पर बढ़ती अक्रामकता और चीन की अपने ही लोगों पर सख्त लॉकडाउन लागू करने को समानांतर या साथ-साथ दिखाते हैं.

आर. प्रसाद उन अटकलों को दर्शाते हैं कि कांग्रेस राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर को शामिल कर रही है, जो हाल ही में गोवा विधानसभा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस के साथ काम कर रहे थे.

मुद्रास्फीति 14.55 प्रतिशत तक बढ़ने के साथ, कीर्तीश भट्ट मध्य वर्ग के लोगों को आश्चर्यचकित करते हुए चित्रित करते हैं कि क्या उन्हें वास्तव में अब मिडिल क्लास कहा जा सकता है, यह देखते हुए कि उनका भोजन अब कितना महंगा हो गया है.

(इन कार्टून्स को अंग्रेजी में देखने के लिए यहां क्लिक करें)
share & View comments