Sunday, 27 November, 2022
होमदेशबवाना के वायरल हुए वीडियो में दिख रहा युवक फिलहाल ठीक, आरोपियों की हुई गिरफ्तारी

बवाना के वायरल हुए वीडियो में दिख रहा युवक फिलहाल ठीक, आरोपियों की हुई गिरफ्तारी

पुलिस के मुताबिक इस मामले को लेकर एफआईआर दर्ज हो चुकी है. वीडियो में दिख रहे तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है.

Text Size:

नई दिल्ली: दिल्ली के बवाना इलाके से कुछ दिन पहले एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था. वीडियो में कुछ युवक एक मुस्लिम युवक की पिटाई करते हुए नजर आ रहे थे. युवक की पहचान बवाना के एक गांव हरेवाली के 22 वर्षीय दिलशाद उर्फ महबूब अली के नाम की हुई है. इस संबंध में गुरुवार को खबरें आई कि वीडियो में दिख रहे दिलशाद की पीटे जाने से मौत हो गई है. लेकिन आउटर नॉर्थ दिल्ली के डीसीपी गौरव शर्मा ने दिप्रिंट को इन खबरों का खंडन करते हुए बताया कि दिलशाद अभी ठीक हालत में है और उसके परिवार वाले भी उसके साथ हैं. वो उन्होंने कहा कि मौत वाली खबरें फेक हैं.

गौरतलब है कि वायरल वीडियो में दिलशाद से कोरोनावायरस फैलाने के संबंध में पूछा जा रहा है. दिलशाज बार-बार ना पीटे जाने का आग्रह करते हुए दिखाई दे रहा है. साथ ही पीट रहे लोग उससे बाकी लोगों के बारे में भी पूछ रहे हैं जिसके जवाब में वो ईदगाह और आजादपुर सब्जी मंड़ी का नाम लेते हुए दिखाई दे रहा है.

इस संबंध में डीसीपी गौरव शर्मा बताते हैं, ‘दिलशाद और कई लोग मध्यप्रदेश के भोपाल में तबलीगी जमात में शामिल होने गए थे. बाद लॉकडाउन की घोषणा हुई और निजामुद्दीन मरकज की खबरें सामने आईं. इसके बाद वो भोपाल से किसी ट्रक में छुपकर वापस अपने गांव आ गया. बवाना आने के  बाद पड़ोसियों ने उससे ट्रक में छुपकर आने के कारण पूछा तो इन लोगों की आपस में झड़प भी हुई.’

पुलिस के मुताबिक इस मामले को लेकर एफआईआर दर्ज हो चुकी है. वीडियो में दिख रहे लोगों में से तीन को गिरफ्तार भी किया जा चुका है. शर्मा के मुताबिक इस घटना के बाद युवक को अस्पताल में भर्ती भी कराया गया और उसका मेडिकल चेकअप भी कराया गया है. हालांकि उसकी रिपोर्ट्स का अभी इंतजार है. साथ ही पुलिस ने बताया कि दिलशाद पर भी लॉकडाउन की अवमानना करने को लेकर मामला दर्ज किया है.

share & View comments