news on crime
नागपुर शहर में एक दीवार पर महिलाओं के ख़िलाफ़ हिंसा को रेखांकित करती पेंटिंग. (फोटो: कृष्णकांत/दिप्रिंट)
Text Size:
  • 68
    Shares

आरा: बिहार के भोजपुर जिले के संदेश थाना क्षेत्र में एक विवाहिता को श्मशान घाट ले जाकर चिता सजाकर जिंदा जलाने की कोशिश का मामला प्रकाश में आया है. पुलिस की त्वरित कार्रवाई के बाद विवाहिता को बचा लिया गया. विवाहिता ने पति सहित ससुराल वालों पर ऐसा करने का आरोप लगाया है.

पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि सोमवार शाम को संदेश पुलिस को सूचना मिली कि सोन नदी के सारीपुर घाट पर चिता सजाकर किसी महिला को जिंदा जलाने की कोशिश की जा रही है. पुलिस ने सूचना के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए घटना स्थल पर पहुंच विवाहिता को चिता से उठाया और संदेश रेफरल अस्पताल में भर्ती करा दिया, जहां उसकी स्थिति अब स्थिर है. पुलिस के मुताबिक, उस समय महिला पूरी तरह बेसुध थी.

संदेश के थाना प्रभारी अवधेश कुमार ने बताया कि बचरी गांव निवासी भगवान ठाकुर की पुत्री लक्ष्मी देवी का विवाह 10 साल पहले संदेश के रहने वाले रविन्द्र ठाकुर के साथ हुआ था. आरोप है कि लक्ष्मी को ससुराल में प्रारंभ से ही प्रताड़ित किया जाता रहा है.

थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़िता लक्ष्मी के बयान पर संदेश थाना में इस मामले की एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है, जिसमें पति और सास, ससुर को नामजद आरोपी बनाया गया है. उन्होंने बताया कि घटना के बाद से सभी आरोपी फरार हैं, उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.


  • 68
    Shares
Share Your Views

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here