scorecardresearch
Friday, 1 March, 2024
होमदेशवसीम अकरम ने अफगानिस्तान से हार पर पाकिस्तानी टीम पर कसा तंज, कहा- लगता है रोज 8 किलो निहारी खाते हैं

वसीम अकरम ने अफगानिस्तान से हार पर पाकिस्तानी टीम पर कसा तंज, कहा- लगता है रोज 8 किलो निहारी खाते हैं

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर अकरम ने टीम की फिटनेस को लेकर सवाल उठाया, जो लगातार मिसफील्ड करती रही और कैच छोड़ती रही.

Text Size:

न्यूज़ीलैंड : प्रतिष्ठित तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने मौजूदा विश्व कप में अफगानिस्तान के खिलाफ मिली हार के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम की उनके घटिया प्रदर्शन और फिटनेस स्तर के लिए आलोचना की. अकरम पाकिस्तान स्थित स्पोर्ट्स चैनल ए स्पोर्ट्स पर मैच के बाद के कार्यक्रम के दौरान बोल रहे थे.

विश्व कप के दौरान ग्रीन टीम के लिए मिसफील्ड और कैच छूटना एक लगातार कहानी बनी रही है. उनकी ऐतिहासिक हार में भले ही मिसफील्डिंग एक सामान्य बात थी, आक्रामकता की कमी एक अन्य कारक थी, जिसने उनके पतन में योगदान दिया.

अफगानिस्तान ने आक्रामक रुख अपनाया और उसे इसका फायदा मिला, दूसरी ओर, पाकिस्तान ने रक्षात्मक रवैया अपनाया और प्रहार करने की जरूरत पड़ने पर आक्रामकता का अभाव रहा.

पाकिस्तान की हार के बाद अकरम गुस्से में थे और टीम में फिटनेस की कमी को उजागर किया और ए स्पोर्ट्स चैनल पर प्रसारण के हवाले से कहा, “आज यह शर्मनाक था. उन्होंने (अफगानिस्तान) 8 विकेट के साथ 280-290 का पीछा किया.” उन्होंने पिच फैक्टर को पूरी तरह से बेकार साबित कर दिया. और जरा हमारे खिलाड़ियों के फिटनेस स्तर को देखें.”

अकरम ने कहा, “हम पिछले तीन हफ्तों से यहां चीख रहे हैं कि पिछले दो सालों में उनका फिटनेस टेस्ट नहीं हुआ है. अब क्या मैं उनका व्यक्तिगत रूप से नाम बताऊं, उनके चेहरे चौड़े होते जा रहे हैं. लगता है रोज 8 किलो निहारी खाते हैं (ऐसा लगता है वे हर दिन 8 किलो मांस खा रहे हैं) कुछ टेस्ट होने चाहिए, आपको अपने देश के लिए खेलने के लिए पैसा दिया जा रहा है और एक निश्चित मानदंड होना चाहिए.”

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

ए स्पोर्ट्स पाकिस्तान के इसी कार्यक्रम में बोलते हुए, पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर मोइन खान ने पीसीबी की योजना के मुताबिक पाकिस्तान के शेड्यूल पर सवाल उठाया.

मोईन खान ने कहा, “विश्व कप के लिए योजना की पूरी कमी थी. हमने श्रीलंका में 3 महीने तक टेस्ट सीरीज और फिर इतनी गर्मी में एशिया कप खेला. खिलाड़ी मैदान पर पूरी तरह से थके हुए और सुस्त दिख रहे थे. मुझे नहीं पता कि बोर्ड को कौन सलाह दे रहे हैं, उन्होंने साफतौर से पहले क्रिकेट नहीं खेला.”

सोमवार को, अफगानिस्तान ने विश्व कप में अपनी दूसरी आश्चर्यजनक जीत और 50 ओवर के प्रारूप में पाकिस्तान पर अपनी पहली जीत दर्ज करके दर्शकों को हतप्रभ कर दिया.

मैदान पर शानदार हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर, अफगानिस्तान ने सोमवार को चेन्नई की सुस्त पिच पर आठ विकेट से करारी हार से अपने पड़ोसियों को चौंका दिया.

रहमानुल्लाह गुरबाज़ (65) और इब्राहिम जादरान (87) की सलामी जोड़ी के साथ नंबर 3 पर रहमत शाह (77)* ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए अफगानिस्तान को जीत दिलाई.

भारत के खिलाफ हार के बाद, पाकिस्तान के गेंदबाजों ने एक और खराब प्रदर्शन किया, जो सुस्त और चुनौतीपूर्ण चेन्नई की सतह पर 283 के कुल स्कोर का बचाव करने की कोशिश के बावजूद अफगान बल्लेबाजों पर किसी तरह का दबाव बनाने में नाकाम रहे.

असमान उछाल वाली चेन्नई की पिच पर चुनौतीपूर्ण स्कोर 283 रन का पीछा करते हुए अफगानिस्तान ने एक ओवर शेष रहते हुए आठ विकेट से जीत हासिल कर ली.

अफगानिस्तान को अब क्रिकेट की दो महाशक्तियों – पूर्व विश्व चैंपियन पाकिस्तान और मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड – पर जीत मिल गई है. इस जीत ने अफगानिस्तान को अंक तालिका में छठे स्थान पर पहुंचा दिया. दूसरी ओर, पाकिस्तान चार अंकों और -0.400 के नेट रन रेट के साथ पांचवें स्थान पर है.

ऊंची उड़ान भरने वाले अफगान 30 अक्टूबर को महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के पुणे के हाई स्कोर वाले स्टेडियम में श्रीलंका से खेलेंगे.


यह भी पढ़ें : न्यूज़ीलैंड की टीम दलाई लामा से मिलने पहुंची, 28 Oct को धर्मशाला में ऑस्ट्रेलिया से है मुकाबला


 

share & View comments