Saturday, 13 August, 2022
होमदेशPM की सुरक्षा में चूक के कुछ दिन बाद वीरेश कुमार भावरा बने पंजाब के नए DGP

PM की सुरक्षा में चूक के कुछ दिन बाद वीरेश कुमार भावरा बने पंजाब के नए DGP

वीरेश कुमार भावरा को पंजाब का नया पुलिस प्रमुख नियुक्त किया गया है. कमेटी द्वारा जिन अधिकारियों के नामों की सिफारिश की गई थी उनमें प्रबोध कुमार और दिनकर गुप्ता का भी नाम था.

Text Size:

नई दिल्लीः पंजाब सरकार ने वीरेश कुमार भावरा को नया डीजीपी नियुक्त किया है. वह पद ग्रहण करने से कम से कम दो साल तक अपने पद पर बने रहेंगे. पंजाब सरकार द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि इसके लिए गठित कमेटी ने तीन सदस्यों के नाम की सिफारिश की थी जिसमें से वीरेश कुमार भावरा का नाम चुना गया है.

अन्य दो अधिकारी दिनकर गुप्ता और प्रबोध कुमार हैं. बता दें कि वीरेश कुमार भावरा 1987 बेच के आईपीएस अधिकारी है. पिछले तीन महीनों में राज्य में यह डीजीपी पद पर तीसरी नियुक्ति है.

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी के फिरोज़पुर दौरे के वक्त सुरक्षा में चूक के बाद लगातार पंजाब की चन्नी सरकार को निशाने पर लिया जा रहा है. इस मामले में केंद्र ने पंजाब सरकार से विस्तृत रिपोर्ट भी मांगी है और केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस मामले में बठिंडा के पुलिस अधीक्षक सहित पांच अन्य अधिकारियों के खिलाफ कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है.

मामले में 150 अलग अलग लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है और केंद्र व राज्य सरकार दोनों जांच कर रही हैं.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

पिछले चार महीने में है यह तीसरी नियुक्ति

पिछले चार महीनों में पंजाब मं पुलिस प्रमुख के पद पर यह तीसरी नियुक्ति है. अमरिंदर सरकार की जगह चरणजीत सिंह चन्नी के सीएम बनते ही तत्कालीन डीजीपी दिनकर गुप्ता की जगह आपीएस सहोता को डीजीपी बनाया गया. फिर दिसंबर महीने में सहोता को इस पद से हटाकर सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय को इस पद पर नियुक्त किया गया. लेकिन पीएम की सुरक्षा में चूक के बाद डीजीपी पर तमाम विपक्षी दलों ने सवाल करने शुरू कर दिए थे. अब वीरेश कुमार भावरा को नया डीजीपी नियुक्त किया गया है.


यह भी पढ़ेः PM की सुरक्षा में सेंध ने पंजाब के DGP की समस्या उजागर की, 4 महीने में इस पद पर तीसरे अधिकारी की हुई निंदा


 

share & View comments