scorecardresearch
Sunday, 21 July, 2024
होमदेशदरभंगा एक्सप्रेस के बाद वैशाली के S6 कोच में भी लगी आग, 19 लोग हुए जख्मी, दोनों ही हादसे इटावा के पास

दरभंगा एक्सप्रेस के बाद वैशाली के S6 कोच में भी लगी आग, 19 लोग हुए जख्मी, दोनों ही हादसे इटावा के पास

इटावा ग्रामीण के एसपी सत्यपाल सिंह ने कहा, "वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस के एस6 कोच में आग लग गई. बचाव दल तुरंत मौके पर पहुंच गया. कोई जनहानि नहीं हुई है. कोई घायल नहीं हुआ है. ट्रेन को 30-35 मिनट के लिए रोका गया."

Text Size:

नई दिल्ली: पुलिस ने बताया कि वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस गुरुवार सुबह जब उत्तर प्रदेश के इटावा में थी तो उसके स्लीपर कोच में आग लग गई.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना में कोई घायल नहीं हुआ और आधे घंटे रुकने के बाद ट्रेन आगे बढ़ी.

इटावा ग्रामीण के एसपी सत्यपाल सिंह ने कहा, “वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस के एस6 कोच में आग लग गई. बचाव दल तुरंत मौके पर पहुंच गया. कोई जनहानि नहीं हुई है. कोई घायल नहीं हुआ है. ट्रेन को 30-35 मिनट के लिए रोका गया.”

डिप्टी CMO श्रीनिवास यादव ने कहा, “दिल्ली से सहरसा जा रही वैशाली एक्सप्रेस के बाथरूम में आग लगी, बोगी में कोई नुकसान नहीं हुआ है. इसमें कोई घायल नहीं हुआ है. आग के कारण का पता नहीं चल पाया है.”

अधिकारियों ने कहा कि इससे पहले इटावा में एक अन्य घटना में, नई दिल्ली-दरभंगा सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगने से कम से कम छह लोग घायल हो गए थे.

जब आग लगी तब ट्रेन उत्तर प्रदेश के इटावा में सराय भोपत रेलवे स्टेशन के पास थी.

कंपनी कमांडर आरपीएफ गजेंद्र पाल सिंह ने बताया, “हमें एस1 कोच में आग लगने की सूचना मिली. दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. मामले की जांच की जाएगी. छह से सात लोगों को मामूली चोटें आईं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है.

इटावा ट्रेन अग्निकांड पर SSP संजय कुमार ने कि, “ट्रेन की तीन बोगियों में आग लगी थी. आग को बुझा लिया गया है और एक बोगी को अलग करवा दिया गया है जिसमें आग लगी हुई थी, जिसे बुझाने में हमें सफलता मिल गई है. यात्रियों के लिए दूसरी ट्रेन की सुविधा करवाई जा रही है. अभी घायलों की जानकारी नहीं है.”


यह भी पढ़ें: ‘यह एक सपने जैसा लग रहा है’, किंग कोहली अपने 50वें वनडे शतक पूरे होने पर तेंदुलकर को बताया अपना हीरो


share & View comments