Saturday, 28 May, 2022
होमदेशतमिलनाडु की महिला इंस्पेक्टर ने सड़क पर बेहोश शख्स को कंधे पर उठाकर भिजवाया अस्पताल, बची जान

तमिलनाडु की महिला इंस्पेक्टर ने सड़क पर बेहोश शख्स को कंधे पर उठाकर भिजवाया अस्पताल, बची जान

चेन्नई पुलिस आयुक्त शंकर जिवाल ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'राजेश्वरी जो इंस्पेक्टर हैं वो हमेशा ही ऐसे काम करती हैं.

Text Size:

नई दिल्ली: तमिलनाडु के महिला पुलिस इंस्पेक्टर ने बृहस्पतिवार संवेदनशीलता की मिशाल पेश की जिसकी जमकर तारीफ हो रही है. इंस्पेक्टर राजेश्ववरी ने सड़क पर बेहोश पड़े एक शख्स को अपने कंधे पर उठाकर उसे आटो से अस्पताल पहुंचाया जिससे उसकी जान बच सकी.

गौरतलब है कि तमिलनाडु में भारी बारिश वहां का जनजीवन बेहाल है. तमाम पार्टियों के कार्यकर्ता और वॉलिंटयर लोगों को मदद पहुंचा रहे हैं. ऐसे में सड़क पर बेहोश पड़े शख्स को महिला इंस्पेक्टर ने अस्पताल पहुंचाकर उसकी जान बचाई.

वहीं चेन्ननई पुलिस आयुक्त शंकर जिवाल ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘राजेश्वरी जो इंस्पेक्टर हैं वो हमेशा ही ऐसे काम करती हैं. आज उन्होंने रास्ते पर पड़े एक बेहोश आदमी जिसे तुरंती मेडिकल सहायता की ज़रूरत थी, उसे उन्होंने अपने कंधों पर उठाकर उसकी सहायता की और उसे अस्पताल तक पहुंचाने का काम किया.

तमिलनाडु पुलिस के ट्वीट का स्क्रीनशॉट.

तमिलनाडु पुलिस ने इसके वीडियो के साथ ट्वीट कर राजेश्वरी की तारीफ की है. ट्वीट का तर्जुमा है कि तमिलनाडु के निचले हिस्से में बारिश में बेहोश पाए जाने पर इंस्पेक्टर राजेश्वरी ने उसे अस्पताल पहुंचाकर जान बचाई.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

इसका एक वीडियो सामने आया है जिसमें दिख रहा है कि राजेश्वरी अपने कंधे पर एक ऐसे शख्स को उठा रखा है जो कि पानी-कीचड़ से गीला दिखता है. उसे वह एक गाड़ी पर लेटाने की कोशिश करती हैं, लेकिन उस गाड़ी में बैठाने में मुश्किल होने पर उसे तुरंत थोड़ी दूर खड़े आटो के पास लेकर पहुंचती हैं और उसे उस पर लेटाती हैंं, जिसके बाद अस्पताल ले जाकर उस शख्स की जान बचाई जाती है.

एक यूजर अंकित कुमार ने ट्वीट किया है कि ऐसे अधिकारी को दिल से सलाम.

बारिश के कारण चेन्नई में उड़ानों का आगमन स्थगित

गौरतलब है कि भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण शाम तक उड़ानों का चेन्नई आगमन स्थगित है. हालांकि उड़ानों की रवानगी जारी रहेगी. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

चेन्नई हवाई अड्डे ने ट्वीट किया, ‘भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण, एएआई चेन्नई हवाई अड्डे पर उड़ानों का आगमन आज अपराह्न एक बजकर 15 मिनट से शाम छह बजे तक स्थगित रहेगा. प्रस्थान जारी रहेगा. यात्रियों की सुरक्षा और तेज हवा की स्थिति को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है.’

एक अन्य ट्वीट में, महानगर हवाई अड्डे ने खराब मौसम की स्थिति के कारण यात्रियों को हुई असुविधा को लेकर खेद व्यक्त किया.

share & View comments