Saturday, 20 August, 2022
होमदेशसाइना नेहवाल को लेकर आपत्तिजनक ट्वीट पर सिद्धार्थ ने दी सफाई, NCW ने की कार्रवाई की मांग

साइना नेहवाल को लेकर आपत्तिजनक ट्वीट पर सिद्धार्थ ने दी सफाई, NCW ने की कार्रवाई की मांग

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने ट्विटर इंडिया के रेसिडेंट ग्रीवेंस ऑफिसर से अभिनेता के ट्विटर एकाउंट को ब्लॉक करने की मांग भी की है.

Text Size:

नई दिल्ली: अभिनेता सिद्धार्थ द्वारा बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल पर की गई कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने ट्विटर इंडिया से कार्रवाई करने की मांग की है. एनसीडब्ल्यू ने साइना नेहवाल पर की गई टिप्पणी को ‘स्त्री द्वेष से भरा और अपमानजनक’ बताया है.

राष्ट्रीय महिला आयोग ने महाराष्ट्र और तमिलनाडु के डीजीपी से कहा कि वो इस मामले की तुरंत जांच कर एफआईआर दर्ज करे.

आयोग ने अपने बयान में कहा कि अभिनेता सिद्धार्थ का बयान बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल की मर्यादा भंग और गरिमा के साथ जीने के अधिकार का अपमान करता है.

भारत की सर्वश्रेष्ठ बैडमिंटन खिलाड़ी और ओलंपिक पदक विजेता साइना नेहवाल ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर एक बयान दिया था, जिसके जवाब में आई अभिनेता सिद्धार्थ की प्रतिक्रिया को लेकर विवाद हो रहा है.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

हालांकि विवाद के बाद सिद्धार्थ ने कहा कि उनकी बात को गलत तरह से पेश किया जा रहा है. उन्होंने कहा, ‘अपमान करने की कोई मंशा नहीं थी. बयान को अलग तरह से लेना ठीक नहीं है.’

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पंजाब में सुरक्षा चूक के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने एक जांच कमेटी बनाई है. इस कमेटी में राष्ट्रीय जांच एजेंसी डीजीपी चंडीगढ़ और राष्ट्रीय जांच एजेंसी के आईजी, पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल और पंजाब के एडीजीपी (सुरक्षा) को शामिल किया जाएगा.


यह भी पढ़ें: राहुल गांधी बोले- नफरत को हराने का सही मौका, BJP के संबित पात्रा ने पूछा, ‘वापस आ गए क्या’


‘स्त्री द्वेष से भरा और अपमानजनक बयान’

साइना नेहवाल ने 5 जनवरी को अपने एक ट्वीट में कहा था, ‘कोई भी राष्ट्र सुरक्षित होने का दावा नहीं कर सकता अगर उसके प्रधानमंत्री की सुरक्षा के साथ समझौता हो. मैं पीएम मोदी पर अराजक तत्वों द्वारा हुए कायराना हमले की निंदा करती हूं.’

इसके जवाब में अभिनेता सिद्धार्थ ने 6 जनवरी को ट्वीट कर कहा था, ‘***चैंपियन ऑफ द वर्ल्ड. शुक्र है कि हमारे पास भारत के रक्षक हैं.’

सिद्धार्थ के इसी बयान पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने सोमवार को स्वत: संज्ञान लेते हुए ट्विटर इंडिया, महाराष्ट्र और तमिलनाडु के डीजीपी से कार्रवाई करने की मांग की है.

एनसीडब्ल्यू ने एक बयान में कहा, ‘उनका बयान स्त्री द्वेष से भरा और अपमानजनक है.’

बयान में कहा गया कि सोशल मीडिया पर महिला को लेकर अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने पर आयोग सख्त कार्रवाई करने की मांग करता है.

एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने ट्वीट कर कहा, ‘इस व्यक्ति को सबक सिखाने की जरूरत है.’

बयान में कहा गया कि आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए ट्विटर इंडिया के रेसिडेंट ग्रीवेंस ऑफिसर से अभिनेता के ट्विटर एकाउंट को ब्लॉक करने की मांग भी की है.


यह भी पढ़ें: हरिद्वार धर्म संसद पर बोले इमरान खान- हमारे क्षेत्र की शांति के लिए खतरा है मोदी सरकार का कट्टरपंथी एजेंडा


‘माफी की मांग’

साइना नेहवाल पर सिद्धार्थ की टिप्पणी की कई लोग ट्विटर पर आलोचना कर रहे हैं और अभिनेता सिद्धार्थ से मांफी मांगने को कह रहे हैं.

भारत के पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी परुपल्ली कश्यप ने कहा, ‘यह हमारे लिए बहुत निराशाजनक है…अपनी बात रखो लेकिन उसके लिए सही शब्दों का इस्तेमाल करो.’

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नीति सलाहकार कौस्तुभ धावसे ने कहा, ‘आप पर शर्म आ रही है सिद्धार्थ. अपने व्यवहार को ठीक करिए.’

भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष वनाथी श्रीनिवासन ने कहा, यह घृणा भरा है कि आप एक चैंपियन के खिलाफ इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करते हैं. यह आपकी घटिया और निम्न मानसिकता को दर्शाता है. आपको इसके लिए माफी मांगनी चाहिए.’


यह भी पढ़ें: बासु चटर्जी की फिल्मों के ‘सारा आकाश’ में महकती रहेगी ‘रजनीगंधा’ की खुशबू


 

share & View comments