Saturday, 21 May, 2022
होमदेशछात्रों पर लाठीचार्ज को लेकर प्रियंका का मोदी सरकार पर हमला, कहा- रोजगार देने पर होगा देश मजबूत

छात्रों पर लाठीचार्ज को लेकर प्रियंका का मोदी सरकार पर हमला, कहा- रोजगार देने पर होगा देश मजबूत

उन्होंने ट्वीट किया, ‘छात्र-छात्राएं परीक्षा पास कर चुके हैं. पद खाली पड़े हैं. लेकिन रोजगार मांगने पर एसएससी-जीडी के अभ्यर्थी छात्र-छात्राओं को लाठियां मिल रही हैं.

Text Size:

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक दिन पहले जहां रोजगार को लेकर यूपी सरकार को सवालों के घेरे में लिया था, वहीं पिछले दिनों हुए एसएससी-जीडी परीक्षा के अभ्यर्थियों के प्रदर्शन का हवाला देते हुए बृहस्पतिवार को उन्होंने सरकार पर निशाना साधा और कहा कि युवाओं को लाठियां मारने से नहीं, उन्हें रोजगार देने से भारत मजबूत बनेगा.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘छात्र-छात्राएं परीक्षा पास कर चुके हैं. पद खाली पड़े हैं. लेकिन रोजगार मांगने पर एसएससी-जीडी के अभ्यर्थी छात्र-छात्राओं को लाठियां मिल रही हैं. युवाओं को लाठियां मारने से नहीं, उन्हें रोजगार देने से भारत मजबूत बनेगा.’

खबरों के मुताबिक, एसएससी जीडी परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवारों ने मंगलवार को नियुक्ति पत्र जारी करने की मांग करते हुए जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया. इस दौरान पुलिस ने उन पर कथित तौर पर लाठीजार्च किया और कई लोगों को हिरासत में ले लिया.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

वहीं एक दिन पहले प्रियंका ने यूपी सरकार की ओर से युवाओं को 4 लाख नौकरी देने के दावों पर सवाल खड़ा किया है. आरटीआई से मिले जवाब ट्वीट करते हुए प्रियंका ने लिखा है कि आरटीआई के जरिए सरकार ने कहा है कि नौकरी के ब्यौरे की कोई सूचना उपलब्ध नहीं है.

गांधी ने लिखा है कि विधानसभा सत्र चल रहा है, प्रदेश के युवा जानना चाहते हैं कि, ‘4 लाख’ नौकरियां किन-किन विभागों में कब दी गईं? बता दीजिए

share & View comments