scorecardresearch
Wednesday, 29 May, 2024
होमदेशगोवा के सीएम पद के रूप में फिर से शपथ लेंगे प्रमोद सावंत, समारोह में पीएम मोदी और अमित शाह आमंत्रित

गोवा के सीएम पद के रूप में फिर से शपथ लेंगे प्रमोद सावंत, समारोह में पीएम मोदी और अमित शाह आमंत्रित

सावंत ने सोमवार को राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई से मुलाकात की और गोवा में सरकार बनाने का दावा पेश किया.

Text Size:

नई दिल्ली: गोवा के मनोनीत मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि उन्होंने गोवा के सीएम के रूप में अपने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को आमंत्रित किया है.

हालांकि, उन्होंने यह साफ किया है कि समारोह की तारीख अभी तय नहीं की गई है. सावंत ने सोमवार को कहा, ‘शपथ ग्रहण समारोह की तारीख अभी तय नहीं हुई है. मैंने पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को आमंत्रित किया है.’

सावंत ने सोमवार को राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई से मुलाकात की और गोवा में सरकार बनाने का दावा पेश किया.

इससे पहले दिन में, केंद्रीय मंत्री और गोवा के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि पार्टी ने सर्वसम्मति से सावंत को फिर से मुख्यमंत्री चुना है.

40 सदस्यीय विधानसभा में 20 सीटें जीतने वाली भाजपा ने गोवा की सबसे पुरानी क्षेत्रीय पार्टी एमजीपी और तीन निर्दलीय विधायकों के समर्थनपत्र राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लई को सौंपे, जिन्होंने सावंत को अगली सरकार बनाने के लिए न्योता दिया.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

राज्यपाल ने पत्र प्राप्त करने के बाद कह, ‘मैं संतुष्ट हूं कि 25 विधायक डॉ. प्रमोद सावंत के दावे का समर्थन कर रहे हैं. तदनुसार, मैं आपको गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्त होने के लिए आमंत्रित करता हूं. आप शपथ ग्रहण के बाद पद ग्रहण करेंगे.’

इससे पहले दिन में, शाम को पणजी में नवनिर्वाचित भाजपा विधायकों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक में शीर्ष पद के लिए सावंत के नाम को मंजूरी दी गई. बैठक में भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर और एल मुरुगन, विधानसभा चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस और पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सदानंद शेत तनवड़े भी शामिल हुए थे.

तोमर ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘यह तय किया गया है कि डॉ. प्रमोद सावंत सदन के नेता होंगे.’ तोमर ने कहा कि विधायक विश्वजीत राणे ने भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में सावंत के नाम का प्रस्ताव रखा. उन्होंने कहा कि मौविन गोदिन्हो और रोहन खुंटे सहित अन्य विधायकों ने उनके प्रस्ताव का समर्थन किया. तोमर ने कहा कि सावंत का चुनाव सर्वसम्मति से हुआ. उन्होंने कहा कि पार्टी अब गोवा में अगली सरकार बनाने का दावा पेश करेगी.


यह भी पढ़ें- UP में BJP जीती लेकिन सामाजिक न्याय की हार नहीं हुई है


 

share & View comments