scorecardresearch
Wednesday, 10 July, 2024
होमदेशPM मोदी ने सूरत में किया मेडिकल कैंप का उद्घाटन, बोले- भारत बन गया दुनिया की 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था

PM मोदी ने सूरत में किया मेडिकल कैंप का उद्घाटन, बोले- भारत बन गया दुनिया की 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था

पीएम मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है और यह कोई साधारण उपलब्धि नहीं है.

Text Size:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुजरात के सूरत में एक मेडिकल कैंप का उद्घाटन किया. इस दौरान पीएम ने कई लाभार्थियों से भी बात की. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि पूरे गुजरात में आज मल्टी स्पेशलिटी अस्पतालों का सशक्त नेटवर्क बन गया है, पिछले दो दशकों में मेडिकल कॉलेज 11 से बढ़कर 31 हो चुके हैं.

पीएम मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है और यह कोई साधारण उपलब्धि नहीं है.

मोदी ने गुजरात में सूरत के ओलपाड इलाके में आयोजित एक चिकित्सा शिविर में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा, ‘हमें इस उत्साह को बनाए रखने की जरूरत है.’ इस मौके पर विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थी भी मौजूद थे.

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘हाल ही में भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है. इस उपलब्धि ने हमें वर्तमान अमृत काल में और अधिक मेहनत करने तथा बड़े लक्ष्यों को हासिल करने का भरोसा दिया है. यह उपलब्धि सामान्य नहीं है. हर भारतीय इस पर गर्व महसूस कर रहा है. हमें इस उत्साह को बनाए रखने की जरूरत है.’

मोदी ने केंद्र की प्रधानमंत्री आवास योजना का जिक्र करते हुए कहा, ‘पिछले आठ वर्षों के दौरान सरकार द्वारा गरीबों के लिए तीन करोड़ घर बनाए गए हैं. इनमें से लगभग 10 लाख घर गुजरात में बनाए गए हैं.’


यह भी पढ़ें-शहीद जवान के परिवार ने कुरियर से भेजा गया शौर्य चक्र ठुकराया, क्या है देरी की वजह से चार साल से जारी विवाद


share & View comments