Saturday, 25 June, 2022
होमदेशजामिया मिल्लिया इस्लामिया के कब्रिस्तान में दानिश सिद्दीकी को किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक

जामिया मिल्लिया इस्लामिया के कब्रिस्तान में दानिश सिद्दीकी को किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक

सिद्दीकी ने जामिया से परास्नातक की उपाधि प्राप्त की थी और उनके पिता अख्तर सिद्दीकी विश्वविद्यालय में शिक्षा संकाय के डीन थे.

Text Size:

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में मारे गए फोटो पत्रकार दानिश सिद्दीकी के शव को दिल्ली स्थित जामिया मिल्लिया इस्लामिया के कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा. यह जानकारी रविवार को एक बयान जारी कर दी गई.

विश्वविद्यालय ने एक बयान में कहा, ‘जामिया मिल्लिया इस्लामिया की कुलपति ने फोटो पत्रकार दानिश सिद्दीकी के परिवार की उनके शव को विश्वविद्यालय के कब्रिस्तान में दफनाने के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है. यह कब्रिस्तान विशेष तौर पर विश्वविद्यालय के कर्मचारियों, उनके जीवनसाथी और नाबालिग बच्चों के लिए बनाया गया है.’

सिद्दीकी ने इस विश्वविद्यालय से परास्नातक की उपाधि प्राप्त की थी और उनके पिता अख्तर सिद्दीकी विश्वविद्यालय में शिक्षा संकाय के डीन थे. सिद्दीकी ने वर्ष 2005-2007 में एजेके मास कम्युनिकेशन सेंटर (एमसीआरसी) से पढ़ाई की थी.

जामिया शिक्षक संघ ने सिद्दीकी के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

सिद्दीकी को वर्ष 2018 में समाचार एजेंसी रॉयटर के लिए काम करने के दौरान पुलित्जर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था और गत शुक्रवार को पाकिस्तान की सीमा से लगते अफगानिस्तान के कस्बे स्पिन बोल्डक में उनकी हत्या कर दी गई थी. हत्या के समय वह अफगान विशेष बल के साथ जुड़े थे.


यह भी पढ़ें: IAS अधिकारी ने CM नीतीश और टॉप अफसरों पर लगाया उसे घोटाले में फंसाने का आरोप, दी शिकायत


 

share & View comments