scorecardresearch
Sunday, 14 July, 2024
होमदेश'हम शांतिपूर्ण तरीके से यात्रा निकालेंगे', VHP नेता बोले- कानून, व्यवस्था बनाए रखना सरकार का काम

‘हम शांतिपूर्ण तरीके से यात्रा निकालेंगे’, VHP नेता बोले- कानून, व्यवस्था बनाए रखना सरकार का काम

विश्व हिंदू परिषद के नेता कुमार ने कहा कि कानून-व्यवस्था से जुड़ा कोई मुद्दा नहीं उठेगा और सरकार को राज्य में शांति बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए.

Text Size:

नई दिल्ली: विश्व हिंदू परिषद (विहिप) नेता आलोक कुमार ने रविवार को कहा कि कल नूंह में ब्रज मंडल शोभा यात्रा शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित की जाएगी.

विहिप नेता कुमार ने कहा कि कानून-व्यवस्था से जुड़ा कोई मुद्दा नहीं उठेगा और सरकार को राज्य में शांति बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए.

आलोक कुमार ने कहा, ”हम जानते हैं कि G20 शुरू होने वाला है, इसलिए हम यात्रा छोटी करेंगे. लेकिन हम इसे छोड़ेंगे नहीं और कल इसे पूरा करेंगे. मैं भी इसमें हिस्सा लूंगा. कानून व्यवस्था की समस्या क्यों पैदा होगी? सरकार वहां क्यों है? सरकार कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए है ताकि लोग अपने धार्मिक कार्यक्रमों को शांतिपूर्वक और सुरक्षित रूप से आयोजित कर सकें.”

उन्होंने आगे कहा, हम इसे शांतिपूर्वक आयोजित करेंगे और उन्हें (प्रशासन और सरकार) कानून और व्यवस्था बनाए रखना चाहिए.

इससे पहले आज दक्षिण रेंज रेवारी के महानिरीक्षक राजेंद्र कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन ने नूंह में यात्रा आयोजित करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है और कानून एवं व्यवस्था की तैनाती से संबंधित सभी व्यवस्थाएं की गई हैं.

उन्होंने कहा, “प्रशासन ने अनुमति देने से इनकार कर दिया है और हम भी आपसी समझ से सब कुछ नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं. कानून व्यवस्था के लिए पुलिस की तैनाती की गई है. तैनाती के मोर्चे पर भी हमने सभी व्यवस्थाएं की हैं.”

हरियाणा सरकार के अधिकारियों ने यात्रा की अनुमति देने से इनकार कर दिया है और स्थानीय पुलिस के साथ-साथ खुफिया एजेंसियों द्वारा व्यक्त की गई कानून व्यवस्था में गड़बड़ी की आशंका का हवाला देते हुए जिले में धारा 144 लागू कर दी है.

हरियाणा पुलिस ने शनिवार को कहा कि नूंह जिले में 28 अगस्त तक इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं.

एक आधिकारिक बयान में कहा गया, “एहतियाती कदम के तौर पर, 26 अगस्त को दोपहर 12 बजे से 28 अगस्त को रात 11:59 बजे तक नूंह में इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं.”

हालांकि, विश्व हिंदू परिषद ने कहा कि वे 28 अगस्त को नूंह में ब्रज मंडल जल अभिषेक यात्रा निकालेंगे.


यह भी पढ़ें: ‘नूह में कई डिमोलिशन नोटिस झड़पों से पहले के हैं’, विधायक ने अधिकारियों पर लगाया गलती छिपाने का आरोप


 

share & View comments