scorecardresearch
Sunday, 23 June, 2024
होमदेशहिंसा की घटनाओं के बाद नूंह के एसपी वरुण सिंगला का तबादला, नरेंद्र बिरजाणिया संभालेंगे कमान

हिंसा की घटनाओं के बाद नूंह के एसपी वरुण सिंगला का तबादला, नरेंद्र बिरजाणिया संभालेंगे कमान

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने हिंसा को रोकने में सरकार की "विफलता" की उच्च न्यायालय के न्यायाधीश से न्यायिक जांच की मांग की.

Text Size:

नई दिल्ली: हरियाणा के नूंह जिले में हिंसा की घटनाओं के कुछ दिनों बाद, राज्य सरकार ने पुलिस अधीक्षक, वरुण सिंगला को जिले से ट्रैन्स्फर कर दिया.

नूंह के एसपी वरुण सिंगला का तबादला कर भिवानी को तैनात किया गया है. गुरुवार देर रात गृह विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार, आईपीएस नरेंद्र बिजारनिया अब नूंह जिले के पूर्णकालिक एसपी होंगे.

गौरतलब है कि बिरजानिया इससे पहले नूंह के एसपी रह चुके हैं.

इससे पहले, Nuh में जिले से गुजर रहे एक धार्मिक जुलूस पर हमले के बाद दो समूहों के बीच झड़पें हुईं, जिसमें दो होम गार्ड मारे गए और लगभग 20 पुलिसकर्मियों सहित दर्जनों लोग घायल हो गए.

हरियाणा के नूंह जिले में हुई हिंसा में छह लोगों की मौत हो गई है.

चूंकि हरियाणा के Nuh, फरीदाबाद और पलवल जिलों और गुरुग्राम के तीन उप-मंडलों में स्थितियां गंभीर और तनावपूर्ण बनी हुई हैं, राज्य सरकार ने बुधवार को घोषणा की कि इन जिलों में 5 अगस्त तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित रहेंगी.

इसके अलावा, हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि नूंह और गुरुग्राम जिलों में भड़की हिंसा के बाद पुलिस ने 83 एफआईआर दर्ज की हैं और 159 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने हिंसा को रोकने में सरकार की “विफलता” की उच्च न्यायालय के न्यायाधीश से न्यायिक जांच की मांग की.

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “हम उच्च न्यायालय के न्यायाधीश की अध्यक्षता में न्यायिक जांच की मांग करते हैं कि सरकार नूंह में दंगों को रोकने में क्यों विफल रही और इससे घटना की सच्चाई सामने लाने में मदद मिलेगी.”


यह भी पढ़ें: ‘45 FIR, 139 गिरफ्तार’, नूंह हिंसा के बाद एक्शन में पुलिस, संदिग्धों की तलाश में गांवों में छापेमारी


share & View comments