scorecardresearch
Saturday, 22 June, 2024
होमदेशदंतेवाड़ा में IED ब्लास्ट: 10 जवानों की मौत, CM बघेल बोले- नक्सलियों को किसी कीमत पर नहीं छोड़ेंगे

दंतेवाड़ा में IED ब्लास्ट: 10 जवानों की मौत, CM बघेल बोले- नक्सलियों को किसी कीमत पर नहीं छोड़ेंगे

दंतेवाड़ा नक्सली हमले पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बात की और उन्हें हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है.

Text Size:

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा ज़िले के अरनपुर के पास डीआरजी (ज़िला रिजर्व गार्ड) के जवानों को ले जा रहे एक वाहन पर IED हमला हुआ है. IED को नक्सलियों ने प्लांट किया था. इस हमले में 10 जवान और एक चालक दल के मारे जाने की खबर है.

नक्सलियों द्वारा जवानों पर किए गए इस हमले पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि “दंतेवाड़ा के थाना अरनपुर क्षेत्र अंतर्गत माओवादी कैडर की उपस्थिति की सूचना पर नक्सल विरोधी अभियान के लिए पहुंचे डीआरजी बल पर आईईडी विस्फोट से हमारे 10 डीआरजी जवान एवं एक चालक के शहीद होने का समाचार बेहद दुखद है.”

उन्होंने कहा कि हम सब प्रदेशवासी उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं. उनके परिवारों के साथ दुःख में हम सब साझेदार हैं. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें.

बघेल ने आगे कहा, “यह लड़ाई अंतिम दौर में चल रही है और नक्सलियों को किसी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा. हम योजनाबद्ध तरीके से नक्सलवाद को खत्म करेंगे.”

दंतेवाड़ा नक्सली हमले पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बात की और उन्हें हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है.

शाह ने कहा कि दंतेवाड़ा में छत्तीसगढ़ पुलिस पर हुए कायरतापूर्ण हमले से दुखी हूं. मैंने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री से बात की है और राज्य सरकार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है. शहीद जवानों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं.


यह भी पढ़ें: ‘निकलेंगे, फिर आगे की सोचेंगे’, आनंद मोहन के बयान पर मारे गए IAS की पत्नी बोलीं- दोहरा अन्याय हुआ


share & View comments