News on Narendra Modi Speech at BJP convention
भाजपा के अधिवेशन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी | प्रवीण जैन/ दिप्रिंट
Text Size:
  • 24
    Shares

नई दिल्ली : दिल्ली के रामलीला मैदान में चल रही भाजपा की दो दिवसीय अधिवेशन के समापन सत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष द्वारा बन रहे महागठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि जिन पार्टियों का जन्म कांग्रेस विरोध से हुआ, वही पार्टियां आज साथ आ रहीं हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि ये महागठबंधन देश के मतदाताओं को धोखा देने का प्रयास है.

गठबंधन केवल एक व्यक्ति को हराने के लिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह सभी राजनीतिक दल केवल एक व्यक्ति को हराने के लिए साथ आ रहे हैं. मोदी ने कहा कि किसी भी गठबंधन का एक विजन होता है. इस गठबंधन का उद्देश्य केवल एक व्यक्ति के खिलाफ खड़ा होना है. मोदी ने विपक्ष पर आरोप लगाया कि ये सारे दल अब देश में एक मजबूर सरकार बनाने में जुट गए हैं. वे नहीं चाहते हैं कि देश में मजबूत सरकार बने.

मोदी ने आगे कहा कि तेलंगाना में गठबंधन असफल हो गया. कर्नाटक में गठबंधन वाली सरकार के मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि मुझे सीएम की जगह क्लर्क बना दिया गया है. मध्यप्रदेश और राजस्थान में भी कांग्रेस को सरकार चलाना मुश्किल हो रहा है.

कांग्रेस ने देश को घने अंधेरे में डाला

नरेंद्र मोदी ने अधिवेशन में कांग्रेस को जमकर कोसा. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि हमसे पहले जो सरकार थी उसने देश को घने अंधेरे में डाल दिया. मोदी ने कहा, ‘भारत ने 2004 से 2014 के महत्वपूर्ण 10 साल घोटालों और भ्रष्टाचार के आरोपों में गंवा दिए जबकि 21वीं सदी के शुरुआती 10 साल बहुत महत्वपूर्ण थे.’

यही नहीं मोदी ने कांग्रेस को हर काम में बाधा पहुंचाने वाला भी बताया. मोदी ने कहा कि जब हमने स्वच्छ भारत, मेक इन इंडिया और जीएसटी की बात की तो कांग्रेस ने इसका विरोध किया. कांग्रेस ने अपनी बैठकों में जीएसटी का समर्थन किया, लेकिन मध्यरात्रि में जीएसटी पर चर्चा के लिए बुलाए गए सत्र का विरोध किया.

जब मैं मुख्यमंत्री था तो कांग्रेस ने खूब परेशान किया

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब वे गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब कांग्रेस ने उन्हें सताने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ा. मोदी ने कहा, ‘गुजरात में मेरे 12 साल के कार्यकाल के दौरान कांग्रेस और उसके रिमोट से चलने वाले हर अफसरों ने मुझे सताने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी. मुझे परेशान करने के लिए हर एजेंसियों को लगाया गया था.’


  • 24
    Shares
Share Your Views

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here