scorecardresearch
Wednesday, 16 July, 2025
होमदेशसंगीतकार रिकी केज ने एअर इंडिया सेवाओं के बारे में चिंता जतायी, एयरलाइन ने सुधारात्मक कदम उठाने की बात कही

संगीतकार रिकी केज ने एअर इंडिया सेवाओं के बारे में चिंता जतायी, एयरलाइन ने सुधारात्मक कदम उठाने की बात कही

Text Size:

नयी दिल्ली, 29 सितंबर (भाषा) ग्रैमी पुरस्कार विजेता रिकी केज ने दो हालिया घटनाओं का हवाला देते हुए एअर इंडिया की सेवाओं पर चिंता जतायी है। वहीं एयरलाइन ने कहा है कि जहां आवश्यक होगा, सुधारात्मक कदम उठाये जायेंगे।

केज ने 14 सितंबर को बेंगलुरु के लिए एअर इंडिया की उड़ान में सवार होने से पहले दिल्ली हवाई अड्डे पर अपने अनुभव का उल्लेख रविवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट करके किया। यह घटना अतिरिक्त सामान के भुगतान से संबंधित थी।

संगीतकार ने 20 सितंबर को मुंबई-सैन फ्रांसिस्को उड़ान में हुई एक घटना के बारे में भी लिखा, जिसमें फ्लाइट अटेंडेंट ने यात्री द्वारा सेवा के लिए बार-बार किए गए कॉल का शुरुआत में जवाब नहीं दिया।

संपर्क किए जाने पर, एअर इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा कि एयरलाइन ने ‘फीडबैक’ को गंभीरता से लिया है और ‘‘जहां आवश्यक होगा, सुधारात्मक कदम उठाएगी ताकि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों।’’

केज ने दो घटनाओं का उल्लेख करते हुए यह भी कहा, ‘‘मुझे यकीन है कि कुछ लोग मुझे ट्रोल करेंगे, मुझसे पूछेंगे कि मैं खुद के साथ ऐसा क्यों करता रहता हूं… ऐसी एयरलाइन से यात्रा करता हूं, लेकिन मैं उन्हें लगातार मौके देता रहूंगा और गलतियों के लिए उनकी आलोचना करता रहूंगा, जब तक कि वे सुधर न जाएं।’’

एअर इंडिया के प्रवक्ता ने असुविधा के लिए खेद जताते हुए एक बयान में यह भी कहा कि ऐसी छिटपुट घटनाएं उसके कर्मचारियों की सेवा उत्कृष्टता के प्रति प्रतिबद्धता की परिचायक नहीं हैं।

भाषा अमित प्रशांत

प्रशांत

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

share & View comments