Saturday, 13 August, 2022
होमदेशदिल्ली के तिहाड़ जेल से जुड़े हो सकते हैं मूसेवाला की हत्या के तार

दिल्ली के तिहाड़ जेल से जुड़े हो सकते हैं मूसेवाला की हत्या के तार

दिल्ली पुलिस ने शाहरुख नाम के एक क्रिमिनल को गिरफ्तार किया था. वह कनाडा स्थित एक गैंगस्टर गोल्डी ब्रार के साथ जेल से एक ऐप के जरिए बातचीत कर रहा था जिसने इस हत्या की जिम्मेदारी ली है.

Text Size:

नई दिल्लीः इस बात की आशंका जाहिर की जा रही है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश दिल्ली के तिहाड़ जेल में रची गई थी क्योंकि इससे जुड़ा एक फोन नंबर का संबंध तिहाड़ जेल में पाया गया है.

कुछ दिनों पहले एक दिल्ली पुलिस ने शाहरुख नाम के एक क्रिमिनल को गिरफ्तार किया था. वह कनाडा स्थित एक गैंगस्टर गोल्डी ब्रार के साथ जेल से एक ऐप के जरिए बातचीत कर रहा था जिसने इस हत्या की जिम्मेदारी ली है.

चूंकि ब्रार लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य है, इसलिए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल गैंग का हाथ होने का संदेह व्यक्त कर रही है और गैंगस्टर विश्नोई व उसके सहायक काला जथेडी व काला राना से पूछताछ कर रही है. बिश्नोई को इस समय राजस्थान की एक जेल में रखा गया है.

पंजाब पुलिस न रविवार को कहा कि मूसेवाला पर हमला गैंगों के बीच झगड़े की वजह से हुआ लगता है.

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने कहा कि इस बात का संदेह है कि मूसेवाला की हत्या पिछले साल विक्रमजीत उर्फ विकी मुद्दुखेरा की मौत का परिणाम हो.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को हाल ही में कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवानिया और टिल्लू ताजपुरिया के संबंधों के बारे में जानकारी मिली. बवानिया और ताजपुरिया ने पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और हरियाणा के अन्य अलग-अलग गैंग कौशल चौधरी, देविंदर भांबिया और लकी पटियाला से संपर्क किया.

दिल्ली पुलिस ने विकी की हत्या के संबंध में लगभग एक दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान सज्जन सिंह उर्फ भोलू, अनिल कुमार उर्फ लठ और अजय कुमार उर्फ सनी कौशल. पूछताछ के दौरान इन्होंने बताया कि विकी मर्डर केस में मूसेवाला और उनके मैनेजर का हाथ था. इस केस में मूसेवाला के मैनेजर को आरोप बनाया गया है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, विकी, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी मित्र था जो कि राजस्थान के भरतपुर में इस वक्त जेल की सजा काट रहा है.

इस बीच सोमवार को एक फोरेंसिक टीम ने सोमवार को उस वाहन की जांच की जिसे मूसेवाला चला रहे थे. पंजाब पुलिस ने हत्या की जांच करने के लिए एक तीन सदस्यीय एसआईटी का गठन कर दिया है.


यह भी पढ़ेंः मूसेवाला हत्याकांड को लेकर विपक्षी पार्टियों ने साधा पंजाब सरकार पर निशाना, कहा- NIA करे जांच


 

share & View comments