Friday, 27 May, 2022
होमदेशमध्यप्रदेश के डीजीपी को अमेजन की अधिकारियों, मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश

मध्यप्रदेश के डीजीपी को अमेजन की अधिकारियों, मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश

Text Size:

भोपाल, 25 जनवरी (भाषा) मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भारतीय राष्ट्रीय ध्वज की छवि के साथ जूते सहित कई उत्पाद बेचने के आरोप में ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के मालिक और अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश पुलिस को दिया है।

मिश्रा ने मंगलवार को यहां पत्रकारों से कहा , ‘‘ मेरे संज्ञान में आया है कि हमारे राष्ट्रीय ध्वज का उपयोग ऑनलाइन ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन द्वारा बेचे जा रहे उत्पादों पर किया जाता है। यह असहनीय है कि इसे ( राष्ट्रीय ध्वज) जूतों पर भी इस्तेमाल किया गया।’’

उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया यह राष्ट्रीय ध्वज संहिता का उल्लंघन है। मिश्रा ने कहा, ‘‘ मैंने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को अमेजन के अधिकारियों और मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया है।’’

अमेजन को सोशल मीडिया के उपयोगकर्ताओं के एक वर्ग का क्रोध का सामना करना पड़ा है क्योंकि इसके कुछ उत्पादों में भारतीय ध्वज की छवियां थी। कुछ उपयोगकर्ताओं ने कहा कि इस तरह तिरंगे का उपयोग करना उसका अपमान है और यह देश की ध्वज संहिता का उल्लंघन है।

यह पहली बार नहीं है कि जब मध्य प्रदेश के गृहमंत्री ने पुलिस को अमेजन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया है। इससे पहले भी गृहमंत्री ने दो अलग अलग मामलों में अमेजन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया था।

भाषा दिमो राजकुमार

राजकुमार

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

share & View comments