scorecardresearch
Thursday, 25 April, 2024
होमदेशकर्नाटक में आखिरकार एक महीने बाद येदियुरप्पा मंत्रिमंडल ने ली शपथ

कर्नाटक में आखिरकार एक महीने बाद येदियुरप्पा मंत्रिमंडल ने ली शपथ

कर्नाटक में मंगलवार को 17 लोगों ने मंत्रियों की शपथ ली. सीएम येदियुरप्पा बाकी बचे 17 पद उने बागी विधायकों के लिए छोड़ना चाहते है जिनकी किस्मत का फैसला सुप्रीम कोर्ट करेगा.

Text Size:

बंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने मंगलवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया. एक महीने तक अकेले सरकार चलाने वाले येदियुरप्पा के मंत्रिमंडल ने राजभवन में  शपथ ली. इस मंत्रिमंडल में 17 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली.

भाजपा के सूत्र के मुताबिक भाजपा अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के हरी झंडी मिलने के बाद राज्य में कैबिनेट का विस्तार हुआ है.

येदियुरप्पा अपने मंत्रिमंडल में 34 मंत्री शामिल करना चाहते थे,लेकिन पहली सूची में 17 मंत्रियों ने ही शपथ ली है. मुख्यमंत्री बाकी बचे 17 पदों को उन बागी विधायकों के लिए छोड़ना चाहते हैं जिनकी किस्मत का फैसला सुप्रीम कोर्ट करेगा.

गौरतलब है कि बागी विधायकों को विधानसभा के पिछले स्पीकर के.आर रमेश कुमार ने अयोग्य घोषित कर दिया था. जिसके बाद अयोग्य विधायकों ने स्पीकर के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

मंगलवार को शपथ लेने वाले सभी कैबिनेट मंत्रियों की सूची इस प्रकार है -:

The list of ministers being added to the cabinet | By special arrangement

कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन की सरकार विश्वास मत नहीं मिलने के कारण गिर गई थी. आपको बता दें 2018 के कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 104 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में जीतकर सामने आई थी. वहीं, कांग्रेस को 78 सीटें और जेडीएस को 38 सीटें मिलीं. इसके अलावा 2 सीटें अन्य दलों को प्राप्त हुईं थी.

share & View comments