scorecardresearch
Friday, 8 December, 2023
होमदेशवर्ल्ड कप फाइनल देखने जा रहे यात्रियों के लिए भारतीय रेलवे नई दिल्ली और अहमदाबाद के बीच चलाएगी स्पेशल ट्रेन

वर्ल्ड कप फाइनल देखने जा रहे यात्रियों के लिए भारतीय रेलवे नई दिल्ली और अहमदाबाद के बीच चलाएगी स्पेशल ट्रेन

ट्रेन आज शाम दिल्ली से रवाना होगी और कल सुबह अहमदाबाद पहुंचेगी. मैच के बाद ट्रेन रात 2:30 बजे अहमदाबाद से दिल्ली के लिए रवाना होगी.

Text Size:

नई दिल्ली: क्रिकेट विश्व कप के लिए नई दिल्ली से अहमदाबाद जाने वाले क्रिकेट प्रशंसकों के लिए आज भारतीय रेलवे द्वारा एक विशेष ट्रेन चलाई जा रही है.

यह पहल उन प्रशंसकों के लिए एक राहत है जो 20,000 रुपये से 40,000 रुपये के बीच अत्यधिक हवाई किराए से जूझ रहे थे.

2023 वर्ल्ड कप का ये आखरी मुकाबला है , जिसमें भारत और ऑस्ट्रेलिया शामिल होंगे, रविवार, 19 नवंबर को प्रतिष्ठित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा.

ट्रेन हवाई किराए की तुलना में बहुत कम कीमत पर सीटें दे रही है, जिसमें स्लीपर सीट के लिए 620 रुपये से लेकर फर्स्ट एसी सीट के लिए 3490 रुपये तक की कीमतें हैं. 3AC इकोनॉमी और 3AC सीटों की कीमत 1525 रुपये और 1665 रुपये है.

ट्रेन आज शाम दिल्ली से रवाना होगी और कल सुबह अहमदाबाद पहुंचेगी. मैच के बाद ट्रेन रात 2:30 बजे अहमदाबाद से दिल्ली के लिए रवाना होगी.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

इस ट्रेन के अलावा इसी तरह की तीन ट्रेनें मुंबई और अहमदाबाद के बीच चलाई जा रही हैं.

भारत और ऑस्ट्रेलिया रविवार को वर्ल्ड कप फाइनल में आमने-सामने होने के लिए तैयार हैं. पूर्व क्रिकेटरों ने उस टीम के बारे में बात की जो संभावित रूप से विजयी हो सकती है और इतिहास की किताबों में चैंपियन के रूप में दर्ज हो सकती है.

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना ​​है कि फाइनल में सफलता की कुंजी भारत द्वारा पूरे टूर्नामेंट में उसी तरह का क्रिकेट खेलना है, जैसा कि उन्होंने खेला है.

गांगुली ने शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, “भारत इस समय अच्छा प्रदर्शन कर रही है,मैं उन्हें अहमदाबाद के लिए शुभकामनाएं देता हूं. भारत ने टूर्नामेंट में बहुत अच्छा खेला है और केवल एक मैच है और ऑस्ट्रेलिया उनके और विश्व कप ट्रॉफी के बीच खड़ा है.”


यह भी पढ़ें: मॉक ड्रिल, स्टैंडबाय पर मशीनें — सिल्क्यारा सुरंग के बाहर हर किसी को है अपनों से मिलने का इंतज़ार


share & View comments