scorecardresearch
Saturday, 22 June, 2024
होमदेशछत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने तीन मशीन और एक वाहन में लगाई आग, पुलिस दल घटनास्थल के लिए रवाना

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने तीन मशीन और एक वाहन में लगाई आग, पुलिस दल घटनास्थल के लिए रवाना

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल ओडिशा सीमा से लगे जंगल के भीतर है. घटना के संबंध में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है.

Text Size:

गरियाबंदः छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित गरियाबंद जिले में नक्सलियों ने निर्माण कार्य में लगीं तीन मशीन और एक वाहन में आग लगा दी है.

गरियाबंद जिले के पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि जिले के अमलीपदार थाना क्षेत्र के अंतर्गत पीपलखुंटा गांव के पास बुधवार शाम करीब छह बजे नक्सलियों ने सिंचाई विभाग के एनीकट (खेतों में जलापूर्ति के लिए नदी पर बनाया गया छोटा बांध) निर्माण स्थल पर तीन मशीन और एक वाहन में आग लगा दी है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पीपलखुंटा गांव के करीब नदी में एनीकट का निर्माण किया जा रहा है. बुधवार शाम करीब पांच हथियारबंद नक्सलियों का एक समूह वहां पहुंचा और वहां रखे एक ट्रैक्टर, एक जेसीबी मशीन और दो मिक्सर मशीन को आग के हवाले कर दिया. उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस दल घटनास्थल के लिए रवाना किया गया.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल ओडिशा सीमा से लगे जंगल के भीतर है. घटना के संबंध में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है.

उन्होंने बताया कि नक्सली प्रति वर्ष दो से आठ दिसंबर के मध्य पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (पीएलजीए) सप्ताह मनाते हैं. इस दौरान नक्सली गतिविधियों को देखते हुए ठेकेदार से काम रोकने के लिए कहा गया था.

छत्तीसगढ़ से पड़ोसी राज्य ओडिशा के कालाहांडी और नुआपाड़ा जिलों में प्रवेश करने के लिए नक्सली अक्सर अमलीपदार क्षेत्र के घने जंगल से गुजरते हैं. क्षेत्र में लंबे समय के बाद नक्सलियों ने किसी घटना को अंजाम दिया है. गरियाबंद जिले के मैनपुर क्षेत्र में नक्सलियों ने इस वर्ष जुलाई माह में पुलिस का मुखबिर होने के शक में एक व्यक्ति की हत्या कर दी थी.


यह भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन महिला नक्सली ढेर


 

share & View comments