Wednesday, 5 October, 2022
होमदेशहैदराबाद में पब में पार्टी के बाद नाबालिग का ‘रेप’, पुलिस को आरोपियों के ‘प्रभावशाली’ परिवारों से होने का शक

हैदराबाद में पब में पार्टी के बाद नाबालिग का ‘रेप’, पुलिस को आरोपियों के ‘प्रभावशाली’ परिवारों से होने का शक

अभी तक किसी भी आरोपी की पहचान नहीं हुई है और न ही किसी को पकड़ा गया है, पुलिस का कहना कि कथित तौर पर अपराध में इस्तेमाल एक लाल कार को जब्त कर लिया गया है.

Text Size:

हैदराबाद: हैदराबाद में पिछले हफ्ते एक आलीशान पब में पार्टी के बाद कुछ युवकों द्वारा 17 वर्षीय एक लड़की के साथ कथित तौर पर रेप किए जाने की घटना सामने आई है, जिन्होंने उसे घर छोड़ने की पेशकश की थी. बताया जा रहा है कि आरोपियों ने नाबालिग से कथित तौर पर उस समय संपर्क किया जब वह शनिवार को अपने दोस्तों के साथ पार्टी कर रही थी.

जुबली हिल्स पुलिस स्टेशन के अतिरिक्त निरीक्षक ए.रमेश ने कहा कि किसी आरोपी की अभी तक पहचान या गिरफ्तारी नहीं हुई है. हालांकि, नाबालिग के पिता की तरफ से उसी दिन शिकायत दर्ज कराई गई थी.

हैदराबाद पुलिस के सूत्रों ने दिप्रिंट को बताया कि संदेह है कि आरोपी शहर के ‘प्रभावशाली’ परिवारों से ताल्लुक रखने वाले हो सकते हैं.

दिप्रिंट को मिली इस मामले में दर्ज एफआईआर के मुताबिक, 17 वर्षीय लड़की पब में अपने दोस्तों की तरफ से दी गई एक पार्टी में गई थी, जहां आरोपियों ने उससे संपर्क किया, और उसे घर छोड़ने की पेशकश की. एफआईआर में कहा गया है कि शाम 5.30 बजे के करीब नाबालिग ‘लाल मर्सिडीज में कुछ लोगों’ के साथ पब से निकल गई, और एक इनोवा भी उसके पीछे चली गई.

पुलिस सूत्रों ने कहा कि लड़की को फिर एक सुनसान जगह ले जाया गया और कार में सवार युवकों ने उसका यौन उत्पीड़न किया, और फिर उसके साथ रेप किया.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

पिता की तरफ से दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक, ‘उन्होंने (आरोपियों ने) मेरी बेटी के साथ दुर्व्यवहार किया और इस दौरान उसकी गर्दन पर भी मामूली चोटें भी आई हैं. तब से मेरी बेटी गहरे सदमे में है और सही-सही कुछ बता नहीं कर पा रही है.’

रमेश ने बताया कि शिकायत के बाद, ‘पीड़िता को महिला पुलिस अधिकारियों और भरोसा सेंटर (महिलाओं और बच्चों की सहायता के लिए राज्य महिला एवं बाल कल्याण विभाग द्वारा संचालित केंद्र) की टीमों के साथ मेडिकल जांच के लिए भेजा गया, जहां उसने बताया कि आरोपियों ने उसका यौन उत्पीड़न किया था.

उन्होंने कहा कि मेडिकल जांच में भी बलात्कार की पुष्टि हुई है.

पिता की शिकायत के आधार पर प्राथमिक एफआईआर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354 (किसी महिला का शील भंग) और 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना) और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (पोक्सो) के तहत दर्ज की गई थी. इसमें बाद में बलात्कार की धाराओं को भी शामिल कर लिया गया.


य़ह भी पढ़ें: मोहाली विस्फोट जांच का फोकस ‘पुराने रूसी निर्मित’ रॉकेट से चलने वाले ग्रेनेड और ‘खालिस्तानी आतंकवादी’ पर


सीसीटीवी फुटेज में कथित हमलावरों के साथ दिखी नाबालिग

पुलिस को पब के बाहर से मिले सीसीटीवी फुटेज (जिन्हें दिप्रिंट ने देखा है) में नाबालिग को आरोपियों के साथ पब परिसर में घूमते देखा जा सकता है.

पुलिस इलाके के सर्विलांस कैमरों के फुटेज की मदद से आरोपियों की पहचान करने और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या कोई आरोपी नाबालिग है. रमेश ने बताया कि आरोपियों की पहचान करने और उन्हें पकड़ने के लिए तीन टीमों का गठन किया गया है.

हैदराबाद पुलिस के सूत्रों ने दिप्रिंट को बताया कि संदेह है कि कुछ आरोपी राजनीति से जुड़े शहर के ‘प्रभावशाली’ परिवारों से हो सकते हैं.

आरोपियों ने जिस लाल कार इस्तेमाल किया था, उसे पुलिस ने जब्त कर लिया है.

इस बीच, उस पब—जहां हुई पार्टी में नाबालिग शामिल हुई थी—के प्रबंधन ने कथित तौर पर पुलिस को बताया है कि पार्टी में किसी को भी शराब नहीं परोसी गई थी.

(इस खबर को अंग्रेजी में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)


यह भी पढ़ें: आंध्र में सेक्स ट्रैफिकिंग, रेप का खौफ: दलित किशोरी के मामले ने 65 पुरुषों,15 महिलाओं के रैकेट का भंडाफोड़


 

share & View comments