Thursday, 30 June, 2022
होमदेशहुबली हिंसा पर बोले सीएम बसवराज बोम्मई- यूपी, एमपी मॉडल की जरूरत नहीं, कर्नाटक मॉडल लागू होगा

हुबली हिंसा पर बोले सीएम बसवराज बोम्मई- यूपी, एमपी मॉडल की जरूरत नहीं, कर्नाटक मॉडल लागू होगा

सीएम ने कहा, 'हमने इस हिंसा को सामान्य घटना के रूप में नहीं लिया है. इसके पीछे एक साजिश है. एक बड़ी भीड़ ने योजनाबद्ध तरीके से थाने पर हमला किया.'

Text Size:

बेंगलुरु: पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतील की दंगों को रोकने के लिए राज्य में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश मॉडल को अपनाने की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने रविवार को कहा कि राज्य को यूपी, एमपी मॉडल नहीं बल्कि कर्नाटक मॉडल की जरूरत है.

सीएम ने कहा, ‘हमने इस हिंसा को सामान्य घटना के रूप में नहीं लिया है. इसके पीछे एक साजिश है. एक बड़ी भीड़ ने योजनाबद्ध तरीके से थाने पर हमला किया. सरकार ने इस हिंसा को बहुत गंभीरता से लिया है और इस घटना के पीछे बलों की जांच कर रही है जो इसे उकसाया. यूपी, एमपी मॉडल की कोई जरूरत नहीं है लेकिन जांच में कर्नाटक मॉडल लागू किया जाएगा.’ उन्होंने आश्वासन दिया कि प्रशासन जांच के बाद जल्द ही चेहरों का पर्दाफाश करेगा और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगा.

उन्होंने कहा, ‘गिरफ्तार लोगों के बयानों के आधार पर पुलिस ने काफी जानकारी जुटाई है. सरकार उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी. डीजे हल्ली और केजे हल्ली मामले में हमने जिस तरह से कार्रवाई की, उसी तरह यहां भी कार्रवाई की जाएगी.’ हम कानूनी कार्रवाई से मामले को मजबूत कर रहे हैं.’

हुबली-धारवाड़ नगर निगम (HDMC) के नगरसेवक नज़ीर अहमद होनवाल, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के नेता की रविवार को गिरफ्तारी के साथ, पुलिस ने एक सामाजिक हिंसा के सिलसिले में 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है.

22 अप्रैल तक पुलिस ने 12 मामले दर्ज किए जिनमें से अब तक 134 गिरफ्तारियां की जा चुकी हैं.


यह भी पढ़ें : हंगल और सिंदागी के उपचुनावों में बोम्मई को पास करवाने के लिए BJP को है येदियुरप्पा का आसरा


 

share & View comments