Monday, 23 May, 2022
होमदेशहिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने धर्मशाला में 250 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण किया

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने धर्मशाला में 250 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण किया

इन परियोजनाओं में धर्मशाला-मैकलॉडगंज रोपवे, धौलाधार कन्वेंशन सेंटर, डीसी ऑफिस कैफेटेरिया और पार्किंग, अघंजर मंदिर परिसर, एमसी पार्किंग, धौलाधार गार्डन, मिल्कफेड बिस्कुट प्लांट शामिल हैं.

Text Size:

धर्मशाला (हिप्र): हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को धर्मशाला में लगभग 250 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया.

इन परियोजनाओं में धर्मशाला-मैकलॉडगंज रोपवे, धौलाधार कन्वेंशन सेंटर, डीसी ऑफिस कैफेटेरिया और पार्किंग, अघंजर मंदिर परिसर, एमसी पार्किंग, धौलाधार गार्डन, मिल्कफेड बिस्कुट प्लांट और अन्य शामिल हैं.

इन परियोजनाओं में ज्यादातर के पिछली कांग्रेस सरकार द्वारा क्षेत्र को दिया गया उपहार होने के विपक्ष के दावे के बारे में पूछे जाने पर ठाकुर ने कहा, ‘विपक्ष का यह कहना उसकी मजबूरी है. हमारी सरकार जनता के लिए काम कर रही है और जब हमारे कार्यकाल में कुछ परियोजनाएं पूरी हुई हैं तो उनका लोकार्पण करना हमारी सरकार का दायित्व है.’

मुख्यमंत्री ने कहा कि धर्मशाला एक अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल है क्योंकि यहां तिब्बती आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा रहते हैं. उन्होंने कहा कि इसके अलावा यहां बर्फ से ढंकी धौलाधार पर्वतमाला और सुंदर कांगड़ा घाटी है.

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

share & View comments